scorecardresearch

इस धरती पर डायनासोर आसानी से मिल जाएगा लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष मिलना मुश्किल काम है, राजनीतिक विश्लेषक की बात पर बजी तालियां

Congress President Election: कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर अब सीधा मुकाबला शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच होगा।

इस धरती पर डायनासोर आसानी से मिल जाएगा लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष मिलना मुश्किल काम है, राजनीतिक विश्लेषक की बात पर बजी तालियां
(प्रतीकात्मक फोटो)

Congress President Election: कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो चली है। एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम के दौरान राजनीतिक विश्लेषक ने कहा कि डायनासोर आसानी से मिल जाएगा, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष मिलना मुश्किल काम है।

राजनीतिक विश्लेषक ने कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि इस धरती पर डायनासोर साढ़े छह करोड़ साल से नहीं है, लेकिन इसके बाद भी डायनासोर आसानी से मिल जाएगा, लेकिन कांग्रेस का अध्यक्ष मिलना मुश्किल काम है। राजनीतिक विश्लेषक की इस बात पर कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाईं।

राजनीतिक विश्लेषक के जवाब में कांग्रेस नेता ने कहा कि आपको कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव और गांधी परिवार की बहुत फिक्र है, आप यह बताइए कि जेपी नड्डा कब और कैसे बीजेपी के अध्यक्ष बने। इस दौरान कांग्रेस नेता ने एंकर से कहा कि मीडिया जेपी नड्डा को लेकर कुछ नहीं चलाती है कि वो बीजेपी के कैसे अध्यक्ष बने। कांग्रेस नेता के इस सवाल के जवाब पर एंकर ने कहा कि कांग्रेस का अध्यक्ष तुम न ढूंढ पाओ, और सवाल दूसरों पर खड़ा करो।

बता दें, कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर अब सीधा मुकाबला मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच है। शनिवार को कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कल (शुक्रवार, 30 सितंबर) हमें 20 फॉर्म मिले थे और वो फॉर्म सही है कि नहीं उसकी जांच आज हमने की थी। 20 में से 4 फॉर्म रिजेक्ट हुए हैं। मिस्त्री ने कहा केएन त्रिपाठी के फॉर्म को खारिज कर दिया गया, क्योंकि यह निर्धारित मानदंडों को पूरा नहीं करते थे।

कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस के उम्मीदवारों में केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कोई लड़ाई नहीं है। पार्टी कार्यकर्ताओं को उनका अपना अध्यक्ष चुनने दें, यह हमारा मैसेज है। थरूर ने कहा, ‘मैं कह रहा हूं कि अगर आप पार्टी के काम से संतुष्ट हैं, तो खड़गे जी को वोट करें। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को मतदान होगा और 19 अक्टूबर को मतों की गिनती के बाद उसी दिन परिणाम को घोषित कर दिया जाएगा।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 01-10-2022 at 09:18:40 pm
अपडेट