ताज़ा खबर
 

सुषमा को घेरने का दांव पड़ा उल्टा तो कांग्रेस ने बदल डाला सवाल, ट्विटर पर लोगों ने फिर ले लिए मजे

कांग्रेस के ट्विटर से पूछे गए इस सवाल पर लोगों ने उल्टे कांग्रेस पार्टी को ही घेरा। कांग्रेस के इस ट्विटर सर्वे पर एक यूजर प्रमोद बंसल ने लिखा कि 'देश की की सबसे बड़ी विफलता कांग्रेस और राहुल गांधी हैं'।

Author Published on: March 28, 2018 1:37 PM
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (ANI ट्विटर)

लगता है कांग्रेस के लिए इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। ‘कांग्रेस एप’ को लेकर पहले ही पार्टी की काफी किरकिरी हो चुकी है। अब पार्टी ट्विटर पर भी यूजर्स के निशाने पर आ गई है। दरअसल एक रणनीति के तहत कांग्रेस ने बीजेपी को घेरने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को निशाने पर लेना शुरू किया था लेकिन यह दांव पड़ गया उल्टा और इस रणनीति के विपरित कांग्रेस की ही फजीहत होनी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने सुषमा स्वराज को घेरने के लिए  और लोगों से ट्विटर पर पूछे गए अपने पहले सवाल को बदल कर नया सवाल उठाया है। लेकिन ट्विटर पर पूछे गए इस नए सवाल को लेकर भी कांग्रेस की फजीहत हो गई है। इस बार कांग्रेस ने दो मुद्दों को विदेश मंत्रालय की नाकामी बताते हुए लोगों से पूछा कि इन दोनों में से कौन सा मुद्दा सुषमा स्वराज की सबसे बड़ी नाकामी है। कांग्रेस ने लोगों को जो दो ऑप्शन दिए उनमे पहला इराक के मोसुल में खूंखार आतंकी संगठन ISIS द्वारा अगवा किये गये और फिर बाद में मार दिये गए 39 भारतीयों का मुद्दा तथा दूसरा डोकलाम में चीन के साथ जारी  तनातनी को लेकर था। कांग्रेस ने इन दोनों ऑप्शन्स के जरिये लोगों से राय मांगी की उनकी नजर में इन दोनों में से कौन सा मुद्दा  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की सबसे बड़ी विफलता है। ट्विटर पर  इसके लिए एक सर्वे कराया गया।

लेकिन कांग्रेस के ट्विटर से पूछे गए इस सवाल पर लोगों ने उल्टे कांग्रेस पार्टी को ही घेरा। कांग्रेस के इस ट्विटर सर्वे पर एक यूजर प्रमोद बंसल ने लिखा कि ‘देश की की सबसे बड़ी  विफलता कांग्रेस और राहुल गांधी हैं’। एक दूसरे यूजर ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि ’70 साल क्या पाकिस्तान सत्ता चला रहा था, मोदी जी से पूछिए’ प्रशांत नाम के एक और यूजर ने लिखा कि ‘1983 में इंडिया ने वर्ल्ड कप जीता यह भी कांग्रेस की ही देन थी’ कुछ यूजर्स ने तो अपने कमेंट में कांग्रेस को उसके पिछले सर्वे की याद भी दिलाई। कुल मिलकर सुषमा स्वराज की नाकामी को लेकर अपना सवाल बदलकर पूछने के बाद भी कांग्रेस यूजर्स के निशाने पर आ गई है।

यहां आपको बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस ने अपने ट्विटर से एक ऐसा ही सर्वे कराया था। इस सर्वे में कांग्रेस ने मोसुल में भारतीयों के मारे जाने को लेकर लोगों से पूछा था कि क्या यह विदेश मंत्री के तौर पर सुषमा स्वराज की सबसे बड़ी विफलता है। इस सवाल पर कांग्रेस ने लोगों से उनका मत मांगा था। जिसमें 70 फीसदी से ज्यादा लोगों ने मोसुल में भारतीयों की हत्या को सुषमा स्वराज की विफलता मानने से इनकार कर दिया था। इतना ही नहीं ट्विटर पर उस वक्त भी लोगों ने कांग्रेस से खूब मजे लिए थे। अब एक बार फिर सवाल बदलकर कांग्रेस ने ट्विटर सर्वे कराया तो फिर से वो यूजर्स के निशाने पर आ गई है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शिवसेना ने दागा सवाल- अगर मोदी पाकिस्‍तान में नवाज से मिल सकते हैं तो हम ममता से क्‍यों नहीं?
2 आधे बीजेपी सांसदों से खुश नहीं मोदी-शाह की जोड़ी, 2019 में काट सकती है टिकट