ताज़ा खबर
 

दागियों के इस्तीफे बिना नहीं चलने देंगे संसद: कांग्रेस

कांग्रेस सांसद अश्विनी कुमार ने शनिवार को कहा कि ललित मोदी विवाद और व्यापमं घोटाले में जिन मंत्रियों के नाम आए हैं, वे जब तक इस्तीफा नहीं दे देते..

कांग्रेस सांसद अश्विनी कुमार ने शनिवार को कहा कि ललित मोदी विवाद और व्यापमं घोटाले में जिन मंत्रियों के नाम आए हैं, वे जब तक इस्तीफा नहीं दे देते तब तक कांग्रेस संसद नहीं चलने देगी। कुमार ने कहा कि हमने अपनी रणनीति बिल्कुल स्पष्ट कर दी है। जब तक मंत्री इस्तीफा नहीं देते, संसद नहीं चलेगी। संसद चलाना सत्तारूढ़ दल की जिम्मेदारी है न कि विपक्ष की।

उन्होंने कहा- सरकार का विरोध करना, उसे बेनकाब करना और अपदस्थ करना विपक्ष का अधिकार एवं जिम्मेदारी है। संसद मॉनसून सत्र पहले हफ्ते में कोई कामकाज नहीं कर पाई और शुक्रवार को दोनों सदनों की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। विपक्ष और सत्तारूढ़ दल ललित मोदी विवाद और व्यापमं घोटाले जैसे मुद्दों को लेकर उलझे हुए हैं।

कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष विवादास्पद पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी को कथित मदद पहुंचाने को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और व्यापमं प्रवेश एवं भर्ती घोटाले को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे पर अड़ा हुआ है।

कुमार ने कहा- हमने कहा है कि जो भी मापदंड आपने हमारे लिए रखा था, उसका खुद भी पालन कीजिए। हमारे समय में, कोई आरोप नहीं था और कोई सबूत नहीं था। यहां स्वीकोरोक्ति है। दोनों मंत्रियों ने स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे में किसी चर्चा का प्रश्न कहां है। यह हमारा राजनीतिक रुख है और अब तक यह रुख बना हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App