सामने आया सिद्धू का PAK प्रेम! PM इमरान को बताया बड़ा भाई; BJP के पात्रा बोले- राहुल के कहने पर दिया बयान, क्या प्रियंका भी भाई मानती हैं?

करतारपुर पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर से अपने पाकिस्तान प्रेम को दिखाते हुए पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़े भाई जैसा बताया। इसपर संबित पात्रा ने कहा कि यह बयान एक्सीडेंटल नहीं है, सोचा समझा पैटर्न है।

पाकिस्तान के करतारपुर स्थित गुरूद्वारे पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा भाई बता दिया। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

शनिवार को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के करतारपुर साहिब पहुंचे। इस दौरान उन्होंने गुरुद्वारा पहुंचकर मत्था भी टेका। करतारपुर पहुंचने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की तरफ से भेजे गए अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। स्वागत के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर से अपने पाकिस्तान प्रेम को दिखाते हुए पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़े भाई जैसा बताया।

पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा इमरान खान को बड़े भाई बताने का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि नवजोत सिंह करतारपुर कॉरिडोर पर बने भारतीय सीमा को पारकर पाकिस्तानी सीमा में दाखिल होते हैं। इस दौरान वहां खड़े पाकिस्तानी रेंजर्स के जवान उनका स्वागत करते हैं। तभी करतारपुर साहिब के सीईओ मोहम्मद लातिफ़ भी उनसे मिलने पहुंचते हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाक़ात के दौरान मोहम्मद लातिफ़ ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से आपका स्वागत करता हूं। इसपर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मैं बहुत आभारी हूं। इमरान खान मेरा बड़ा भाई है। उसने बहुत प्यार दिया। इस दौरान करतारपुर साहिब के सीईओ मोहम्मद लातिफ़ ने नवजोत सिंह सिद्धू और उनके साथ आए सभी कांग्रेस नेताओं और मंत्रियों का माला पहनकर स्वागत किया।

 करतारपुर में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा भाई बताने पर भाजपा ने नवजोत सिंह सिद्धू और कांग्रेस पर हमला बोला। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस के दिग्गज नेता और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धु पाकिस्तान जाएं और इमरान खान का महिमामंडन न करें, पाकिस्तान की स्तुति न करें ऐसा हो नहीं सकता। साथ ही उन्होंने कहा कि आज सिद्धू ने इमरान खान को बड़ा भाई कहकर संबोधित किया और कहा कि मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं। ये करोड़ों हिंदुस्तानियों के लिए चिंता का विषय है।  

इसके अलावा उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का ये एक प्रकार का तरीका है। सलमान खुर्शीद, मणिशंकर अय्यर, राशिद अल्वी और इन सबके ऊपर राहुल गांधी, ये सभी हिंदू और हिंदुत्व को गाली देते हैं। वहीं सिद्धू पाकिस्तान के हित में बयान देते हैं। ये कोई इत्तेफाकन नहीं है। वहीं बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने भी सिद्धू का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि राहुल गांधी के प्रिय नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा भाई बताया। पिछली बार उन्होंने पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल बाजवा को गले लगाया था। क्या अब भी यह कोई आश्चर्य की बात है कि गांधी परिवार ने अमरिंदर सिंह की बजाय पाकिस्यानी प्रेमी सिद्धू को चुना।

हालांकि सिद्धू ने इमरान खान को भाई कहने वाले बयान पर सफाई पेश हुए करते हुए भाजपा को जमकर घेरा। करतारपुर साहिब से लौटने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि बीजेपी जो मर्जी कहे, मुझे क्या करना। उनको जो आरोप लगाने हैं लगाने दें। मुझे उनके आरोपों से कोई लेना देना नहीं है। 

गौरतलब है कि साल 2018 में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण में शामिल होने पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तानी आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा को गले लगाया था। इतना ही नहीं उन्होंने इमरान खान की जमकर तारीफ़ भी की थी। इसके अलावा उन्होंने 2019 में करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके पर भी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की शान में जमकर कसीदे पढ़े थे।

बता दें कि 20 महीने के बाद करतारपुर कॉरिडोर को श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोला गया है। कोरोना महामारी की वजह से पिछले साल इसे बंद कर दिया गया था। लेकिन बीते दिनों प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में भारत सरकार ने दोबारा से कॉरिडोर खोलने की घोषणा की। कॉरिडोर खुलने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपने सहयोगियों के साथ दर्शन करने पहुंचे थे।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट