ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस के मुसलमान नेताओं ने राहुल गांधी को लिखा- कम से कम एक टिकट मुस्लिम को भी मिले

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): 'चांदनी चौक और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में मुस्लिमों की अच्छी तादाद है और हम पांच नेताओं का जीतने का अच्छा रिकॉर्ड रहा है ऐसे में हम में से किसी को टिकट दिया जाना चाहिए।'

hindi news, hindi news live, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election date 2019, lok sabha election schedule 2019, lok sabha election 2019 date, lok sabha election voting dates, election 2019, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019, lok sabha chunav date, lok sabha chunav schedule, lok sabha chunav votingकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। (फोटोः पीटीआई)

कांग्रेस के मुसलमान नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर दिल्ली की एक लोकसभा सीट पर मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट देने की मांग की है। कांग्रेस के मुस्लिम नेताओं का मानना है कि आम आदमी पार्टी (आप) से गठबंधन न होने की स्थिति में ऐसा किया जाना चाहिए।

जिन मुस्लिम नेताओं ने राहुल गांधी को पत्र लिखा उनमें चौधरी मतीन अहमद, शोएब इकबाल, मोहम्मद आसिफ खान, हारून युसूफ और हसन अहमद शामिल हैं। इन नेताओं के मुताबिक, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली और चांदनी चौक जो कि अल्पसंख्यक समुदाय वाला इलाका है यहां से एक मुस्लिम उम्मीदवार उतारा जाना चाहिए। बता दें कि इस पत्र की एक कॉपी एआईसीसी के दिल्ली इकाई के जनरल सेक्रटरी पीसी चाको और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रेसिडेंट शीला दीक्षित को भी भेजी गई है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हारुन यूसुफ ने कहा ‘चांदनी चौक और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में मुस्लिमों की अच्छी तादाद है और हम पांच नेताओं का जीतने का अच्छा रिकॉर्ड रहा है ऐसे में हम में से किसी को टिकट दिया जाना चाहिए।’

उन्होंने आगे कहा ‘हम सभी नेताओं की मुस्लिमों और अन्य लोगों के बीच बेहद अच्छी छवि है। ऐसे में लोगों और राजनीतिक गलियारों में इस बात पर नाराजगी है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर मुस्लिम उम्मीदवार को दरकिनार किया जा रहा है।

वहीं मतीन अहमद ने बताया ‘इसी मांग को लेकर हम रविवार को शीला दीक्षित से भी मिले थे। उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि अभी उम्मीदवारों के नाम का एलान होना बाकि है ऐसे में सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।

हालांकि सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस की तरफ से पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल और जय प्रकाश अग्रवाल का नाम फाइनल कर लिया गया है। पार्टी ने नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से सिब्ब्ल जबकि चांदनी चौक से जय प्रकाश अग्रवाल के नाम तय कर लिए हैं। कहा जा रहा है कि कांग्रेस दिल्ली की सभी सीटों पर मंगलवार तक उम्मीदवारों का एलान कर देगी। बता दें कि दिल्ली में 12 मई को मतदान होगा।

मोहम्मद आसिफ खान ने कहा कि ‘आप ने लोकसभा चुनाव के लिए मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया है ऐसे में हमारे लिए यह एक अच्छा मौक है कि हम मुस्लिमों का दिल एकबार फिर से जीत लें।’

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मोदी सरकार में बंद हुई भीमराव आंबडेकर की किताबों की छपाई: रिपोर्ट
2 पाक सेना का दावा- भाजपा विधायक ने नकल कर गाना सैन्य बलों को किया समर्पित
3 नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया बोले- मोदी सरकार ने लागू की सामाजिक क्षेत्र की सफल योजनाएं
ये पढ़ा क्या?
X