ताज़ा खबर
 

लंच के बहाने संसद से चले गए कांग्रेस के सभी सांसद, जानिए क्‍यों हुआ ऐसा

संसद के सेंट्रल हॉल में राहुल गांधी के आरएसएस को लेकर दिए बयान पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की चर्चा थी।

rahul gandhi, congress, parliament, monsoon session, parliament news, congress news, congress MPsसंसद में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और अन्‍य सांसद। (Photo: PTI)

संसद में मानसून सत्र के दूसरे दिन लोकसभा और राज्‍य सभा सांसदों की सभी सीटें भरी हुई थी। सभी सांसद मानसून सत्र के दूसरे संसद में मौजूद थे। संसद के सेंट्रल हॉल में राहुल गांधी के आरएसएस को लेकर दिए बयान पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की चर्चा थी। सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को माफी मांगने या फिर ट्रायल का सामना करने को कहा। इसके बाद कांग्रेस के सांसद लंच के बहाने से एक-एक कर संसद से बाहर चले गए।

प्रियंका गांधी के मैसेज के चलते संसद में खामोश हैं कांग्रेस और राहुल गांधी, दिया ये संदेश

इस दौरान भाजपा सांसद संसद में ही जमे रहे। वे मोबाइल फोन के जरिए कोर्ट के फैसले की जानकारी ले रहे थे। गौरतलब है कि मानहानि के एक केस में सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को लताड़ लगाई। कोर्ट ने उन्‍हें चेतावनी देते हुए कहा कि या तो खेद जताए या फिर मुकदमे का सामना कीजिए। कोर्ट ने यह टिप्‍पणी राहुल गांधी के एक बयान पर दायर मानहानि के मामले की सुनवाई करते हुए की। उन्‍होंने महात्‍मा गांधी की हत्‍या के लिए आरएसएस को जिम्‍मेदार ठहराया था। कोर्ट ने कहा कि राहुल गांधी को इस बात का सबूत देना होगा कि यह बयान जनहित में दिया गया।

सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को लताड़ा, दी चेतावनी- खेद जताइए या केस का सामना कीजिए

कोर्ट ने कहा कि आप पूरे संगठन को इस तरह बदनाम नहीं कर सकते। सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को इस मामले में 27 जुलाई तक विस्‍तार से अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। कोर्ट की फटकार के बाद राहुल गांधी की ओर से जवाब आया कि वे माफी नहीं मांगेगे।

लंच के बहाने संसद से चले गए कांग्रेस के सभी सांसद, जानिए क्‍यों हुआ ऐसा

Next Stories
1 प्रियंका गांधी के मैसेज के चलते संसद में खामोश हैं कांग्रेस और राहुल गांधी, दिया ये संदेश
2 संसद में इन पांच सांसदों में रहेंगी नजरें, साबित हो सकते हैं मानसून सत्र के सितारे
3 पांच दिन प्रणव मुखर्जी के मेहमान बन लौटे राइटर अमिताव घोष ने शेयर कीं राष्‍ट्रपति भवन के अंदर की ये तस्‍वीरें
ये पढ़ा क्या?
X