6 महिला सांसदों की तस्वीर साझा कर शशि थरूर बोले- कौन कहता है लोकसभा काम करने की आकर्षक जगह नहीं; सोशल मीडिया पर आने लगे ऐसे कमेंट्स

शशि थरूर ने सुप्रिया सुले, परनीत कौर, मिमी चक्रवर्ती, नुसरत जहां, और जोथिमनी के साथ एक फोटो शेयर की है। इस फोटो के लिए उनकी सोशल मीडिया पर आलोचना की जा रही है

महिला सांसदों के साथ शशि थरूर की फोटो (@ShashiTharoor)

संसद का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो गया है। पहले दिन जहां कृषि कानूनों की वापसी वाले कानून को लेकर संदन के अंदर हंगामा रहा, वहीं दूसरी तरफ सांसदों से संसद गुलजार भी दिखा।

अपने खास अंदाज के लिए जाने, जाने वाले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोमवार को भी कुछ ऐसा ट्वीट कर दिया कि सोशल मीडिया पर लोग जबरदस्त प्रतिक्रिया देने लगे। थरूर ने एक फोटो ट्वीट कर कहा- “कौन कहता है कि लोकसभा काम करने के लिए आकर्षक जगह नहीं है? आज सुबह मैं अपने छह साथी सांसदों के साथ”।

दरअसल थरूर ने एक फोटो ट्वीट किया है जिसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले, कांग्रेस सांसद परनीत कौर, टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती, टीएमसी सांसद नुसरत जहां, कांग्रेस सांसद जोथिमनी दिख रहीं हैं। गौर करने वाली बात ये है कि इस फोटो में थरूर को छोड़कर बाकी सभी सांसद, महिला हैं। इसी को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स थरूर की खिंचाई और आलोचना करने लगे, हालांकि कुछ यूजर्स उनके साथ में भी दिखे।

इस फोटो पर कमेंट करते हुए वेंकटेश (@vrishahi) ने लिखा- “बढ़िया तस्वीर! जिस कारण से हम त्रिवेंद्रमवासियों ने आपको संसद में वोट दिया! नेहरूवादी विचारधारा को जी रहे हैं…”।

थरूर के इस फोटो पर रिप्लाई करते हुए रुपलेखा (@RuplekhaMitra1) ने लिखा- “क्या आप सिर्फ महिलाओं की ओर आकर्षित हो रहे हैं? क्या आपको नहीं लगता कि आपके निर्वाचन क्षेत्र के प्रति आपकी जिम्मेदारी, आपके कार्यस्थल को आकर्षक बनाती है”।

कांग्रेस सांसद को सपोर्ट करते हुए रेखा शुक्ला (@Rekha_kaveringo) ने रिप्लाई करते हुए एक फोटो शेयर कर कहा- “अगर ऑफिस में काम करने वाला पुरुष, सहकर्मियों के साथ तस्वीर लेता है तो यह ठीक है लेकिन जब शशि थरूर, सहकर्मियों के साथ क्लिक किए तो उन्हें ट्रोल किया जा रहा है.. असमानता और पक्षपाती लोग हमेशा रहेंगे। अगर आपने कभी पुरुषों और महिलाओं के साथ फोटो लिया है तो अपने कैमरा रोल को स्क्रॉल करें और तस्वीरें पोस्ट करें”।

बता दें कि संसद के दोनों सदनों में कृषि विधि निरसन विधेयक 2021 को बिना चर्चा के ही मंजूरी प्रदान कर दी गई। जिसे लेकर कांग्रेस सांसदों ने जबरदस्त हंगामा किया। कांग्रेस इस पर चर्चा कराने की मांग कर रही है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट