ताज़ा खबर
 

कांग्रेस सांसद चिदंबरम बोले- प्रियंका गांधी को यूपी सीएम पद का उम्मीदवार घोषित करे पार्टी

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की मांग की है। उन्होंने इस विषय पर ट्वीट भी किया है।

Priyanka Gandhi, Rahul Gandhi, UP CM,प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की राजनीति में काफी सक्रिय हैं और योगी सरकार पर लगातार निशाना साधा रही हैं। (फाइल फोटो)

कांग्रेस में प्रियंका गांधी को आगे करने की मांग एक बार फिर उठने लगी है। कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की मांग की है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय स्तर पर सत्ता में वापसी का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर जाता है। यदि प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश के लिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाता हैं, तो इस बात को स्पष्टता के साथ बताना होगा। इसके लिए प्रियंका गांधी को अब लखनऊ में ज्यादा वक्त गुजारना चाहिए और पार्टी की अगुवाई करना चाहिए।

बता दें कि कांग्रेस का एक बड़ा तबका चाहता है कि प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाए। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि कांग्रेस कार्यकर्ता भी यही चाहते हैं लेकिन यह फैसला खुद प्रियंका गांधी को करना है। गौरतलब है कि बुधवार को ही केंद्र सरकार की ओर से प्रियंका गांधी वाड्रा को लोधी एस्टेट घर के लिए नोटिस दिया गया है। इसमें उन्हें एक महीने में घर खाली करने को कहा गया है, जो उनके पास करीब 23 साल से था।

उधर,कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि कोरोना संकट के समय उत्तर प्रदेश में अव्यवस्थाओं की जानकारी लगातार सामने आ रही है, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जमीनी हकीकत से मुंह मोड़े बैठे हैं। उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘अभी कुछ दिनों पहले ही संभल में एम्बुलेंस न होने के चलते परिजनों को शव ठेले पर ले जाना पड़ा था। उसी तरह की अमानवीय घटना अब हापुड़ में घटी। समाचारों के अनुसार परिजनों को शव ई-रिक्शा पर ले जाना पड़ा।’’

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी ने दावा किया, ‘‘ कल ही लखनऊ से लापरवाही के दो मामले आए जिसमें से एक की मौत भी हो गई। पत्रकारों का कहना है कि संख्या कम दिखाने के लिए नोएडा में मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रेलवे निजीकरण को लेकर कांग्रेस नेता ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, संबित पात्रा बोले- आपकी कंपनी है तो आप भी बोली लगा लीजिए
2 ‘गरीबों की जीवनरेखा छीन रही सरकार, जनता करारा जवाब देगी’, कोरोना, तेल की कीमतों के बाद अब रेलवे के निजीकरण पर राहुल ने पीएम पर साधा निशाना
3 चीन से तनातनी के बीच मजबूत होगी वायुसेना, 21 MiG फाइटर जेट और 12 सुखोई विमान खरीदेगा भारत
ये पढ़ा क्या?
X