ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेता का तंज- बीजेपी में रेप से जुड़े 20 नेता, भारतीय जनता पार्टी कहें या बलात्कार जनता पार्टी?

इन दिनों कठुआ औऱ उन्नाव गैंगरेप को लेकर पूरे देश में आक्रोश है। जहां आम जनता सोशल मीडिया औऱ कैंडल मार्च निकाल अपना विरोध बयां कर रही है वहीं राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

kamalnathकांग्रेस नेता कमलनाथ

कठुआ और उन्नाव गैंगरेप पर जहां बीजेपी ने कांग्रेस को राजनीति करने का आरोप लगाया है वहीं सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कमल नाथ ने आज पलटवार किया है। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद कमलनाथ ने कहा कि, ‘मैंने कहीं पढ़ा था कि भारतीय जनता पार्टी के 20 नेता ऐसे हैं जो बलात्कार से जुड़े हैं। अब इनका नाम भारतीय जनता पार्टी होना चाहिए या बलात्कार जनता पार्टी, ये जनता को सोचना है।’ कमलनाथ के इस बयान पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि ‘हमें कमलनाथ जी से ऐसी उम्मीद नहीं है, वो वरिष्ठ नेता हैं।शब्दों की मर्यादा का ख्याल रखा जाना चाहिए।’ इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोहर ऊंटवाल ने भी विवादित बयान दिया । उन्होंने कहा है कि ‘हमारे प्रधानमंत्री को कोई अपमानित करेगा तो उसको हम यहां (जूती) पर रखते हैं। हमारे मुख्यमंत्री का जो अपमान करेगा, उसको हम दुनिया से गायब करने की ताकत रखते हैं।’ ऊंटवाल ने यह बयान 15 अप्रैल को दिया। इससे पहले ऊंटवाल ने कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को लेकर विवादित बयान दिया था।

कमल नाथ का बीजेपी को बलात्कारी जनता पार्टी बताने वाले बयान से पहले उनका एक ट्वीट भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा था। इस ट्वीट में कमल नाथ ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए लिखा –

‘भाजपा के नारों को देश की जनता अब यूं कहती है…
मेक इन इंडिया- रेप इन इंडिया
बेटी पढ़ाओ,बेटी बचाओ- बेटी छिपाओ,बलात्कारियो से बचाओ…
देश बदल रहा है- बेटियों के साथ रोज़ रेप हो रहा है…
स्टार्ट अप इंडिया- रोज़ ब्रेक हो रही बहन-बेटियां
अबकी बार- नारी की इज्जत रोज़ हो रही तार-तार’

बता दें कि इन दिनों कठुआ औऱ उन्नाव गैंगरेप को लेकर पूरे देश में आक्रोश है। जहां आम जनता सोशल मीडिया औऱ कैंडल मार्च निकाल अपना विरोध बयां कर रही है वहीं राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि कठुआ और उन्नाव गैंगरेप के आरोपियों को बीजेपी बचाने की कोशिश कर रही है वहीं बीजेपी की तरफ से कहा गया कि कांग्रेस जितनी विचलित कठुआ रेप पर है उतनी निर्भया केस के वक्त क्यों नहीं थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कठुआ गैंगरेप: कोर्ट के बाहर चीख रही थी आरोपी की बेटी- यह सब साजिश, रेप नहीं हुआ, हत्या हुई
2 पूर्व सांसदों को मिलने वाली पेंशन व अन्य लाभों के खिलाफ याचिका को लेकर आया सुप्रीम कोर्ट का निर्णय
3 गैंगरेप: पूर्व नौकरशाहों ने खुली चिट्ठी लिखकर मोदी को ठहराया जिम्मेदार, कहा- आजादी के बाद सबसे अंधकारमय वक्त