ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेता का तंज- बीजेपी में रेप से जुड़े 20 नेता, भारतीय जनता पार्टी कहें या बलात्कार जनता पार्टी?

इन दिनों कठुआ औऱ उन्नाव गैंगरेप को लेकर पूरे देश में आक्रोश है। जहां आम जनता सोशल मीडिया औऱ कैंडल मार्च निकाल अपना विरोध बयां कर रही है वहीं राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

कांग्रेस नेता कमलनाथ

कठुआ और उन्नाव गैंगरेप पर जहां बीजेपी ने कांग्रेस को राजनीति करने का आरोप लगाया है वहीं सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कमल नाथ ने आज पलटवार किया है। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद कमलनाथ ने कहा कि, ‘मैंने कहीं पढ़ा था कि भारतीय जनता पार्टी के 20 नेता ऐसे हैं जो बलात्कार से जुड़े हैं। अब इनका नाम भारतीय जनता पार्टी होना चाहिए या बलात्कार जनता पार्टी, ये जनता को सोचना है।’ कमलनाथ के इस बयान पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि ‘हमें कमलनाथ जी से ऐसी उम्मीद नहीं है, वो वरिष्ठ नेता हैं।शब्दों की मर्यादा का ख्याल रखा जाना चाहिए।’ इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोहर ऊंटवाल ने भी विवादित बयान दिया । उन्होंने कहा है कि ‘हमारे प्रधानमंत्री को कोई अपमानित करेगा तो उसको हम यहां (जूती) पर रखते हैं। हमारे मुख्यमंत्री का जो अपमान करेगा, उसको हम दुनिया से गायब करने की ताकत रखते हैं।’ ऊंटवाल ने यह बयान 15 अप्रैल को दिया। इससे पहले ऊंटवाल ने कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को लेकर विवादित बयान दिया था।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 25799 MRP ₹ 30700 -16%
    ₹4000 Cashback
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14845 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹0 Cashback

कमल नाथ का बीजेपी को बलात्कारी जनता पार्टी बताने वाले बयान से पहले उनका एक ट्वीट भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा था। इस ट्वीट में कमल नाथ ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए लिखा –

‘भाजपा के नारों को देश की जनता अब यूं कहती है…
मेक इन इंडिया- रेप इन इंडिया
बेटी पढ़ाओ,बेटी बचाओ- बेटी छिपाओ,बलात्कारियो से बचाओ…
देश बदल रहा है- बेटियों के साथ रोज़ रेप हो रहा है…
स्टार्ट अप इंडिया- रोज़ ब्रेक हो रही बहन-बेटियां
अबकी बार- नारी की इज्जत रोज़ हो रही तार-तार’

बता दें कि इन दिनों कठुआ औऱ उन्नाव गैंगरेप को लेकर पूरे देश में आक्रोश है। जहां आम जनता सोशल मीडिया औऱ कैंडल मार्च निकाल अपना विरोध बयां कर रही है वहीं राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि कठुआ और उन्नाव गैंगरेप के आरोपियों को बीजेपी बचाने की कोशिश कर रही है वहीं बीजेपी की तरफ से कहा गया कि कांग्रेस जितनी विचलित कठुआ रेप पर है उतनी निर्भया केस के वक्त क्यों नहीं थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App