ताज़ा खबर
 

कांग्रेस सांसद बोले- बेटे पर हैं भ्रष्टाचार के आरोप तो चिदंबरम कर रहे हैं पीएम मोदी की तारीफ

पी चिदम्‍बरम ने पांच राज्‍यों के चुनाव नतीजे के बाद कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशव्‍यापी पकड़ है और वह देश के सबसे प्रभावशाली नेता हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पी. चिदंबरम। ( Photo Source: PTI/File)

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद हनुमंत राव ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर निशाना साधा है। राव का कहना है कि चिदंबरम के बेटे पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं, इसिलए वे पीएम मोदी की तारीफ कर रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए हनुमंत राव ने कहा, ‘पी चिदंबरम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर रहे हैं और उनके बेटे पार्टी नेतृत्व की आलोचना कर रहे हैं। यह सब इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उनके बेटे पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं।’ हनुमंत राव तेलंगाना से कांग्रेस राज्यसभा सांसद हैं।

बता दें, वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता पी चिदम्‍बरम ने पांच राज्‍यों के चुनाव नतीजे के बाद कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशव्‍यापी पकड़ है और वह देश के सबसे प्रभावशाली नेता हैं। उन्‍होंने कहा था, ‘वर्तमान विधानसभा चुनावों ने यह स्‍थापित कर दिया है कि पीएम मोदी देश में सबसे प्रबल नेता हैं। मोदी की देशव्‍यापी अपील है।’ साथ ही पूर्व वित्‍त मंत्री ने कहा था कि भाजपा को राज्‍य सभा चुनावों के बाद सदन के ऊपरी सदन में भी बहुमत मिल जाएगा। हालांकि उन्‍होंने कहा कि यह नतीजे नोटबंदी पर लोगों की मुहर नहीं है। उन्‍होंने कहा था, ‘यूपी का नतीजा नोटबंदी के पक्ष में है यह निष्‍कर्ष नहीं निकलता है। नहीं कह सकते कि यह उस पर जनमत है।’

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को यूपी और उत्तराखंड में प्रचंड बहुमत मिला है। यूपी में भारतीय जनता पार्टी को 403 सीटों में से 312 सीटें मिली हैं, वहीं उत्तराखंड में 70 सीटों में से 57 पर कब्जा किया है। इसके अलावा गोवा में भी भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनाने का दावा किया है। गोवा में भारतीय जनता पार्टी को 40 में से 13 सीटें मिली थी, लेकिन उन्होंने बाकी पार्टी के साथ गठबंधन कर लिया। वहीं मणिपुर में भाजपा ने बहुमत के लिए विधायकों के समर्थन का दावा किया है। पंजाब में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिला है।

उत्तर प्रदेश में दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी रही, जिसे केवल 74 सीटें मिली। बहुजन समाज पार्टी केवल 19 सीटें और कांग्रेस 7 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई। गोवा में कांग्रेस 17 सीटें मिली थी। वहीं मणिपुर में कांग्रेस को 28 सीटें मिली थी। गोवा और मणिपुर में कांग्रेस नंबर एक पार्टी बनकर सामने आई है। लेकिन गोवा में वह सरकार बनाने में नाकाम रही और वहीं मणिपुर भी उनके साथ से निकलता हुआ दिख रहा है।

वीडियो- विधानसभा चुनाव 2017: पांचों राज्यों के नतीजे आने के बाद किसने क्या कहा

वीडियो- चिदंबरम ने नोटबंदी को बताया साल का सबसे बड़ा घोटाला; कहा- ‘खोदा पहाड़ निकली चुहिया’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App