ताज़ा खबर
 

“प्रज्ञा ठाकुर कभी MP आईं तो उनका पुतला नहीं, बल्कि उन्हें पूरा जला देंगे” कांग्रेस विधायक बोले

संसद में महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने पर बीजेपी नेता और सांसद प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ मध्यप्रदेश के कांग्रेस विधायक ने कड़ा बयान जारी किया है। उन्होंने धमकी दी "प्रज्ञा ठाकुर कभी एमपी आईं तो उनका पुतला नहीं, बल्कि उन्हें पूरा जला देंगे।"

लोकसभा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

संसद में महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने पर बीजेपी नेता और सांसद प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ मध्यप्रदेश के कांग्रेस विधायक ने कड़ा बयान जारी किया है। उन्होंने धमकी दी “प्रज्ञा ठाकुर कभी एमपी आईं तो उनका पुतला नहीं, बल्कि उन्हें पूरा जला देंगे।” दो दिन पहले बुधवार को संसद में एसपीजी बिल संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान प्रज्ञा ठाकुर ने कथित तौर पर गोडसे को देश भक्त कहा था।

राजनाथ सिंह ने भी दी सफाई : नाथूराम गोडसे को कथित तौर पर देशभक्त कहने पर बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ संसद और संसद के बाहर हंगामा मचा हुआ है। इस मामले पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा, ” नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहे जाने की बात तो दूर हम उन्हें देशभक्त मानने की सोच की भी निंदा करते हैं।” कहा, महात्मा गांधी हम लोगों के आदर्श हैं, वे पहले भी हमारे मार्गदर्शक थे और भविष्य में भी मार्गदर्शक रहेंगे। इस मामले में प्रज्ञा ठाकुर को रक्षा मंत्रालय की समिति से भी हटा दिया गया है।

Hindi News Today, 29 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक


राहुल गांधी के बयान पर भी हंगामा : दूसरी तरफ इस मामले पर विरोध और हंगामा होने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी बड़ा बयान दे दिया। उन्होंने प्रज्ञा ठाकुर को ‘आतंकवादी’ बता दिया। इसको लेकर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई। प्रज्ञा ठाकुर इससे पहले भी इस बार के लोक सभा चुनाव के दौरान भी ऐसा बयान दिया था। भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर चुनाव के दौरान भी गोडसे के बारे में ऐसी ही टिप्पणी की थी। उस समय भी उनका जबरदस्त विरोध हुआ था।

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा, टिप्पणी दर्ज नहीं होगी : संसद में विरोध और हंगामे पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, “महात्मा गांधी के सिद्धांतों को न केवल यह राष्ट्र बल्कि विश्व अनुसरण करता है। हमें इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए। यदि हम करते हैं, तो यह दुनिया के सामने होगा। इसलिए मैंने कहा कि टिप्पणी दर्ज नहीं की जाएगी।”

Next Stories
1 Maharashtra में उद्धव सरकार, फडणवीस ने खाली किया CM आवास; नहीं जाना चाहते हैं मुंबई से बाहर
2 “शिवसेना ने बाला साहेब की आत्मा को सोनिया गांधी के यहां गिरवी रख दी, राम नाम लेने के लिए भी नाक रगड़नी पड़ेगी”, गिरिराज सिंह बोले
3 भाजपा सांसद ने प्रज्ञा ठाकुर ने संसद में दूसरी बार मांगी माफी, सर्वदलीय बैठक में हुआ था फैसला
ये पढ़ा क्या?
X