ताज़ा खबर
 

कांग्रेस विधायक ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- जो अपनी मां का नहीं, पत्नी का नहीं हुआ वो देश का क्या होगा

जामिया इलाके में जारी विरोध प्रदर्शनों में कांग्रेस नेता और झारखंड के जामतारा से विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी ने भी शिरकत की। विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस विधायक कुछ ऐसा कह गए, जिस पर विवाद हो सकता है।

irfan ansariझारखंड से कांग्रेस विधायक डॉ.इरफान अंसारी। (image source-facebook)

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली के जामिया इलाके में पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन जारी हैं। आज इस विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता और झारखंड के जामतारा से विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी ने भी शिरकत की। विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस विधायक कुछ ऐसा कह गए, जिस पर विवाद हो सकता है। दरअसल जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि ‘जो अपनी मां का नहीं हुआ, पत्नी का नहीं हुआ, वो देश का क्या होगा।’

बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में जामिया इलाके में पिछले काफी दिनों से प्रदर्शनकारी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान महिलाएं, बच्चे भी सड़कों पर जमे हुए हैं। विरोध प्रदर्शन के चलते जामिया इलाके में कई रास्ते भी ब्लॉक हैं। बीते माह संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने विरोध मार्च निकाला था। इस मार्च के दौरान हिंसा भड़क गई थी। हिंसा के दौरान प्रदर्शनकारियों ने सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था और डीटीसी की बसों समेत कई वाहनों में आग लगा दी थी।

इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा था। पुलिस ने इस मामले में कई लोगों के हिरासत में भी लिया था। इस घटना के बाद से ही जामिया इलाके में लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जो अभी तक जारी है। इस विरोध प्रदर्शन में कई नेता अपने समर्थन देने पहुंच चुके हैं।

रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर और दिल्ली कांग्रेस के चीफ सुभाष चोपड़ा भी अपना समर्थन देने पहुंचे थे। सोमवार को इसी कड़ी में झारखंड के जामतारा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी भी पहुंचे। इस दौरान इरफान अंसारी ने पीएम मोदी के बारे में आपत्तिजनक बयानबाजी की।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि पीएम मोदी के खिलाफ किसी नेता ने गलत टिप्पणी की है। इससे पहले भी कई बार विपक्षी पार्टियों के नेता पीए मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर चुके हैं। बीते साल जब कांग्रेस नेता संजय निरूपम वाराणसी गए थे, तो उन्होंने वहां पत्रकारों से बात करते हुए पीएम मोदी को औरंगजेब का आधुनिक अवतार बता दिया था। उनके पहले राजद नेता राबड़ी देवी भी पीएम के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल कर चुकी हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘पीएम मोदी में नहीं है युवाओं की बातों का जवाब देने की हिम्मत’, राहुल गांधी बोले – छात्रों युवाओं में बढ़ रहा गुस्सा
2 JNU हिंसा पर एबीवीपी महासचिव का बड़ा आरोप, कहा- ‘ये फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन नहीं बल्कि नक्सली हमला था’
3 केरल में नमाज़ पढ़ते वक्त बीजेपी के सचिव पर हमला, पैरों और घूंसों से पिटाई, हालत गंभीर