ताज़ा खबर
 

भ्रष्टाचार भारत की कुंडली में, नहीं कर सकते खत्म- राजस्थान विस में चर्चा के दौरान बोले मंत्री

मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि जब पुराने राजाओं की कुंडली में ही भ्रष्टाचार था तो राज्य से भ्रष्टाचार कैसे ख़त्म किया जा सकता है।

राजस्थान की कांग्रेस सरकार में मंत्री शांति धारीवाल (फोटो – ट्विटर/drcpjoshi )

भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस के एक मंत्री ने विवादित बयान दिया है। राजस्थान सरकार में मंत्री शांति धारीवाल ने विधानसभा में चर्चा के दौरान कहा कि भ्रष्टाचार भारत की कुंडली में है और इसे कभी खत्म नहीं किया जा सकता है। शांति धारीवाल राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार में संसदीय कार्यमंत्री हैं और उनके पास शहरी विकास मंत्रालय का भी जिम्मा है। 

दरअसल विधानसभा में भ्रष्टाचार के एक मुद्दे पर चर्चा के दौरान मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि भ्रष्टाचार भारत की कुंडली में हैं। यहां तक कि जिस राजा के नाम पर देश का नामकरण हुआ है उसकी कुंडली में ही भ्रष्टाचार था। इसके अलावा मंत्री ने सदन में ही राजा दुष्यंत और शकुंतला की पौराणिक कथा सुनाते हुए अपने बयान को सही ठहरा दिया।

मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि जब पुराने राजाओं की कुंडली में ही भ्रष्टाचार था तो राज्य से भ्रष्टाचार कैसे ख़त्म किया जा सकता है। साथ ही उन्होंने दूसरे देशों को भारत से ज्यादा भ्रष्ट बताते हुए कहा कि आज भ्रष्टाचार कहां नहीं है। थोड़ा कम हो या ज्यादा हो लेकिन भ्रष्टाचार हर जगह है। भारत से ज्यादा भ्रष्टाचार तो अन्य देशों में है।

इस मसले पर चर्चा के दौरान विधानसभा में एक निर्दलीय विधायक ने तो भ्रष्टाचार के लिए देश की चुनाव प्रणाली को ही जिम्मेदार ठहरा दिया। निर्दलीय विधायक ने कहा कि सरकार ने चुनाव लड़ने के लिए जितने पैसे निर्धारित कर रखे हैं। उतने में यहां बैठा हुआ कोई भी विधायक चुनाव जीत कर नहीं आया है. इसलिए हम कैसे भ्रष्टाचार को ख़त्म कर सकते हैं।

हालांकि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चर्चा के दौरान सिरोही से निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने मंत्री शांति धारीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार के जितने मामलों में कार्यवाही हुई है, उसमें से आधे मामले शहरी विकास मंत्रालय के हैं। साथ ही संयम लोढ़ा ने कहा कि सरकार भ्रष्ट अधिकारियों पर केस आगे बढ़ाने की इजाजत भी नहीं देती है।

Next Stories
1 संसदीय समिति ने अपनी रिपोर्ट में उठाया सवाल-कोविड के दौरान भी हेल्थ रिसर्च पर सिर्फ 3.7% खर्च क्यों ?
2 तमिलनाडुः 3 सीट पर लड़ेगी ओवैसी की AIMIM, ऐक्टर विजयकांत के नेतृत्व वाले दल ने AIADMK-BJP गठबंधन से किया किनारा
3 आज SB 727476 नंबर को मिला 75 लाख रुपए का इनाम, ये रही पूरी लिस्ट
यह पढ़ा क्या?
X