ताज़ा खबर
 

निपट गया आधा चुनाव, अब राहुल करेंगे बंगाल का रुख, सूबे के कई नेता पहले ध्यान न देने पर गांधी व प्रियंका से थे ‘नाखुश’

हालांकि, पार्टी में राज्य स्तर के नेतृत्व का कहना है कि वे ढेर सारी सीटें जहां से कांग्रेस लड़ रही है, वे आखिरी के चरण में आती हैं और गांधी का अब होने वाला दौरा बिल्कुल सही समय पर है।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता नई दिल्ली/कोलकाता | Updated: April 12, 2021 11:00 AM
Rahul Gandhi, Priyanka Gandhi, West Bengalकांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी। रैली के दौरान साथ में बहन प्रियंका गांधी वाड्रा। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः विशाल श्रीवास्तव)

पश्चिम बंगाल में आधा चुनाव निपट जाने के बाद Congress के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सूबे का रुख करेंगे।

चार चरण के मतदान के बाद वह चुनाव प्रचार के लिए पहली बार बंगाल पहुंचेंगे। बताया गया है कि वह बुधवार यानी 14 अप्रैल, 2021 को बंगाल में रहेंगे। वहां उन्हें दो चुनावी कार्यक्रमों में शामिल होना है, जिनमें गोलपोखर और माटीगारा-नक्सलबाड़ी क्षेत्र शामिल हैं। राज्य के कुछ कांग्रेसी नेता, जो गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के केरल, असम और तमिलनाडु पर ध्यान केंद्रित करने के बाद बहुत खुश नहीं थे, उन्हें अब राहत मिली है।

राहुल का दौरा सही वक्त पर- बोली पार्टीः हालांकि, पार्टी में राज्य स्तर के नेतृत्व का कहना था कि वे ढेर सारी सीटें जहां से कांग्रेस लड़ रही है, वे आखिरी के चरण में आती हैं और गांधी का अब होने वाला दौरा बिल्कुल सही समय पर है। बता दें कि कांग्रेस ने पिछले चुनाव में दो जिलों (मुर्शिदाबाद और मालदा) की 44 सीटों में से आधे पर जीत दर्ज की थी, जबकि इन दोनों जिलों में आखिरी चरण में मतदान होगा।

BJP दिग्गजों के सहारे चुनाव में झोंक रही दम-खमः वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को बंगाल में कई रैलियां करेंगे। दोपहर 12 बजे पीएम की पूर्व बर्धमान जिले में चुनावी रैली है, जो तालित साई केंद्र में होगी। वह इसके बाद नादिया जिले के कल्याणी विवि मैदान में दोपहर 1.40 बजे और उत्तर 24 परगना जिले के बारासात इलाके में दोपहर तीन बजकर 10 मिनट पर रैली करेंगे। मोदी के अलावा शाह का कलिमपोंग जिले में एक रोडशो है, जो सुबह साढ़े 11 बजे होगा।

कौन से चरण में अब तक कितना मतदान?: बंगाल चुनाव के चौथे चरण में 79.90 प्रतिशत मतदान हुआ। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी आरिज आफताब के मुताबिक, चौथे चरण का चुनाव शनिवार को पांच जिलों में 44 विधानसभा सीटों पर हुआ था। बंगाल में प्रथम चरण के चुनाव में 84.13 प्रतिशत, दूसरे चरण में 86.11 प्रतिशत और तीसरे चरण में 84.61 प्रतिशत मतदान हुआ था। राज्य में आठ चरणों में चुनाव हो रहे हैं। मतगणना दो मई को होगी।

Next Stories
1 राफेल डील में दस लाख यूरो दलाली का आरोप: पीएम के खिलाफ केस के लिए सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल
2 कोरोनाः भगवान के लिए दिला दें वैक्सीन- मुंबई में डॉक्टर की फरियाद; महाराष्ट्र में बेड नहीं, कुर्सी पर मरीज को मिली ऑक्सीजन
3 सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद को किया आइसोलेट, संक्रमित अधिकारियों के संपर्क में आए थे
यह पढ़ा क्या?
X