ताज़ा खबर
 

VIDEO: कांग्रेस नेता शोएब खान की सरेआम हत्या, बाइक पर लाद अस्पताल ले जाते दिखे साथी

शोएब खान और उनके साथी बीच-बचाव और मामला सुलझाने के लिए वहां पहुंचे थे, लेकिन मौके पर गाली-गलौज और हाथापाई शुरू हो गई। इस पर आरोपी रवि ने अपने पिता की लाइसेंसी राइफल से गोली चला दी।

Author कानपुर | Published on: October 11, 2019 10:15 AM
कानपुर के एसएसपी घटना की जानकारी देते हुए। (video grab image)

बुधवार को उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या का कारण पैसों को लेकर हुआ विवाद बताया जा रहा है। हत्यारा एक पुलिस कॉन्सटेबल का बेटा है, जिसने अपने पिता की लाइसेंसी राइफल से इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी को राइफल के साथ गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस घटना की जांच में जुटी है।

खबर के अनुसार, घटना कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र की है। दरअसल रवि नामक एक व्यक्ति ने कानपुर में एक ठेकेदार को मकान बनाने का ठेका दिया था। ठेके के तहत रवि ने ठेकेदार को 50 हजार रुपए भी दे दिए थे। बताया जा रहा है कि पैसे देने के बावजूद ठेकेदार ने काम शुरू नहीं किया था। इसके अलावा ठेकेदार ने रवि से और पैसे की मांग शुरू कर दी।

इस पर रवि ने पहले काम शुरू करने की बात कही। इसी बात पर दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया और नौबत हाथापाई तक आ गई। इसी बीच ठेकेदार पक्ष ने कुछ लोगों को मौके पर बुला लिया। जिन लोगों को ठेकेदार पक्ष ने फोन करके बुलाया उनमें स्थानीय कांग्रेस नेता शोएब खान भी शामिल थे।

शोएब खान और उनके साथी बीच-बचाव और मामला सुलझाने के लिए वहां पहुंचे थे, लेकिन मौके पर गाली-गलौज और हाथापाई शुरू हो गई। इस पर आरोपी रवि ने अपने पिता की लाइसेंसी राइफल से गोली चला दी। यह गोली कांग्रेस नेता शोएब खान को लग गई। जिसके बाद उनके साथी उन्हें बाइक पर बैठाकर ही अस्पताल लेकर गए, लेकिन उनकी जान नहीं बचायी जा सकी। बता दें कि रवि के पिता यूपी पुलिस में कॉन्सटेबल के पद पर तैनात हैं और इस वक्त उनकी पोस्टिंग यूपी के उन्नांव में है।

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कुछ युवक शोएब को बाइक पर ही अस्पताल ले जाते दिखाई दे रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने आरोपी रवि को राइफल के साथ गिरफ्तार कर लिया है। वहीं घटना के बाद किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 एकतरफा प्यार में महिला IAS अफसर के पति को फंसाने की कोशिश! विदेश मंत्रालय में तैनात सीनियर CISF कमांडेंट गिरफ्तार
2 रेप के आरोपी चिन्मयानंद के बचाव में उतरा संतों का शीर्ष संगठन, अखाड़ा परिषद ने की लड़की पर कड़े ऐक्शन की मांग
3 RCEP समझौते को लेकर BJP-RSS में टकराव! संघ के संगठन की प्रदर्शन की धमकी, भागवत भी उठा चुके हैं मुद्दा