ताज़ा खबर
 

शशि थरूर फेक न्यूज का हुए शिकार! सुमित्रा महाजन को दे बैठे श्रद्धांजलि, ट्रोल; बाद में हटाया ट्वीट

उधर, महाजन ने इस बारे में समाचार एजेंसी ANI से कहा, "समाचार चैनल, इंदौर प्रशासन से बिना क्रॉस चेक किए मेरे तथाकथित निधन को लेकर कैसे एक रिपोर्ट कैसे चला सकते हैं? मेरी भतीजी ने शशि थरूर का ट्विटर पर खंडन किया, पर बगैर पुष्टि के घोषणा करने में क्या जल्दी थी?"

Shashi Tharoor, Sumitra Mahajan, National Newsकांग्रेसी नेता शशि थरूर और पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर गुरुवार को एक फेक न्यूज (फर्जी खबर) का शिकार हो गए। भ्रम में उन्होंने लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के देहांत की खबर शेयर कर दी।

दरअसल, माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर उन्होंने महाजन का फोटो पोस्ट करते हुए उनके बारे में चार शब्द लिखे थे। साथ ही श्रद्धांजलि दी थी। देखते ही देखते उनके ट्वीट का स्क्रीनशॉट खूब शेयर हो गया। बाद में पता चला कि महाजन तो बिल्कुल ठीक हैं, जिस पर थरूर ट्रोल कर दिए गए। हालांकि, थरूर ने अपनी गलती मान ली और फौरन ट्वीट हटा लिया। फिर भी उन्हें टि्वटर पर बुरी तरह निशाने पर लिया गया। थरूर ने जो पोस्ट किया था, उसमें लिखा था, “LS की पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। उनके साथ किए गए सकारात्मक बातचीत के कई दौर मुझे आज भी याद हैं। इनमें वह पल भी है, जब उन्होंने और दिवंगत सुषमा स्वराज ने मॉस्को में मुझे ब्रिक्स के भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने के लिए कहा था। मेरी सांत्वना उनके परिवार के साथ है। ओम शांति!”

कैलाश विजयवर्गीय ने थरूर के ट्वीट पर लिखा था, “ताई एक दम स्वस्थ है। भगवान उन्हें लम्बी उमर दे।” इसी पर थरूर ने कहा, “शुक्रिया, कैलाश विजयवर्गीय। मैंने अपना ट्वीट डिलीट कर लिया है। मुझे आश्चर्य होता है कि लोगों को इस तरह की बुरी खबरें इजाद करने और फैलाने के लिए क्या प्रेरित करता है? सुमित्रा जी के स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए मेरी शुभकामनाएं।”

थरूर इसके बाद जमकर ट्रोल किए गए। लोग महाजन से जुड़े उनके ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर कर तरह-तरह की बातें करने लगे। @True_sanghi ने लिखा, “शशि थरूर ने हमेशा महिलाओं को मारना चाहा, पर इस बार वह नाकाम हो गए।” @rajbatam ने कहा- थरूर, आपको औरतों को मारना पसंद है? कभी असल जिंदगी में और कभी टि्वटर पर?

@TNSubbaRao1 ने पूछा, “थरूर बेशर्मी के साथ अपना ट्वीट हटा लेते हैं। फेक न्यूज। आश्चर्य है कि ये सभी कांग्रेसी इतनी गैर-जिम्मेदारी से क्यों पेश आते हैं?” थरूर के अलावा एनसीपी चीफ शरद पवार और सुप्रिया सुले के हैंडल से भी यह खबर की गई थी, लिहाजा लोग उन दोनों के नाम लेकर भी ट्वीट में बोले थरूर समेत तीनों ने महाजन को लेकर फर्जी खबर फैलाई।

उधर, महाजन ने इस बारे में समाचार एजेंसी ANI से कहा, “समाचार चैनल, इंदौर प्रशासन से बिना क्रॉस चेक किए मेरे तथाकथित निधन को लेकर कैसे एक रिपोर्ट कैसे चला सकते हैं? मेरी भतीजी ने शशि थरूर का ट्विटर पर खंडन किया, पर बगैर पुष्टि के घोषणा करने में क्या जल्दी थी?”

Next Stories
1 अस्पताल के बाहर फूट फूटकर रोई लड़की, बोली- मोदी शाह से पूछना चाहती हूं, यहां लोग मर रहे और तुम रैली कर रहे
2 कोरोनाः मुंबई का शख्स suv बेच फ्री ऑक्सीजन सप्लाई का कर रहा काम, सोशल मीडिया पर मिल रही शाबाशी
3 डिबेट में बोले चिकित्सक- नया वेरिएंट बेहद खतरनाक, 4 लाख तक पहुंचेगा आंकड़ा, सरकार की कोताही पड़ रही भारी
यह पढ़ा क्या?
X