scorecardresearch

बजट सत्र खत्म: नन्ही बेटी को ले पहुंची थीं टीएमसी सांसद, हेमा मालिनी से चली शशि थरूर की ठिठोली- संसद परिसर की कुछ तस्वीरें

बजट सत्र के खत्म होने का साथ संसदीय मामलों के मंत्रालय की तरफ से एक बयान में कहा गया कि इस सत्र के दौरान, कुल 13 विधेयक पेश किये गये। जिसमें लोकसभा में 12 और राज्यसभा में 1 शामिल हैं।

बजट सत्र खत्म: नन्ही बेटी को ले पहुंची थीं टीएमसी सांसद, हेमा मालिनी से चली शशि थरूर की ठिठोली- संसद परिसर की कुछ तस्वीरें
शशि थरूर भाजपा की लोकसभा सांसद हेमा मालिनी(फोटो सोर्स:ट्विटर/@anilsharma07)।

7 अप्रैल को संसद का बजट सत्र खत्म हो गया। 31 जनवरी को शुरू हुए इस सत्र को 8 अप्रैल को समाप्त होना था लेकिन इसे तय समय से एक दिन पहले ही खत्म किया गया। इस दौरान दिल्ली नगर निगम को एकीकृत करने से जुड़ा बिल भी पारित करवाया गया। जहां सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष में गरमागरम बहसबाजी देखने को मिली वहीं सत्र के समापन पर अलग-अलग दलों के नेता आपस में मुलाकात करते नजर आए।

संसद परिसर में तमाम नेता हल्के अंदाज में नजर आए। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात हुई। जहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी मौजूद रहे। वहीं संसद भवन परिसर में कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर भाजपा की लोकसभा सांसद हेमा मालिनी से ठिठोली करते नजर आए। इसकी तस्वीर भी सामने आई है।

लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद पीएम मोदी से मिलीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी(फोटो सोर्स: ट्विटर/@ombirlakota)

इसके अलावा बजट सत्र के समापन के वक्त टीएमसी सांसद अपरूपा पोद्दार अपनी बेटी को लेकर संसद पंहुची थीं। इस दौरान उनकी बेटी को टीएमसी सांसद सुष्मिता देव दुलार करतीं नजर आई।

बता दें कि संसद की कार्यवाही को लेकर कांग्रेसी सांसद शशि थरूर की एक और फोटो काफी चर्चा में हैं। दरअसल मंगलवार को नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला सदन में अपनी बात रख रहे थे। इस दौरान उनके पीछे बैठे शशि थरूर और एनसीपी नेता सुप्रिया सुले आपस में बात करते देखे गये। यह फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

गुरुवार को संसद भवन में टीएमसी सांसद सुष्मिता देव और महुआ मोइत्रा।(फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस/@anilsharma07)

बजट सत्र के खत्म होने का साथ संसदीय मामलों के मंत्रालय की तरफ से एक बयान में कहा गया, “इस सत्र के दौरान, कुल 13 विधेयक पेश किये गये। जिसमें लोकसभा में 12 और राज्यसभा में 1 शामिल हैं। वहीं सत्र में 13 विधेयक लोकसभा और 11 विधेयक राज्य सभा द्वारा पारित किए गए।

संसद के दोनों सदनों द्वारा पारित विधेयकों की कुल संख्या 11 है। वहीं दोनों सदनों द्वारा पारित विधेयकों में दिल्ली नगर निगम (संशोधन) विधेयक, 2022 और आपराधिक प्रक्रिया (पहचान) विधेयक, 2022 शामिल हैं।

लोकसभा को स्थगित करने के बाद मीडिया से बात करते हुए अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, “जहां तक ​​उत्पादकता का सवाल है, 17 वीं लोकसभा के 8 वें सत्र के दौरान सदन की कुल कार्यकुशलता 129 प्रतिशत थी।”

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट