कल्कि धाम पहुंचे सलमान खुर्शीद बोले- हिंदुत्व और ISIS एक नहीं बल्कि एक जैसे

कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि मैं कल्कि धाम आया हूं। अगर मुझे किसी धर्म के साथ कोई समस्या होती तो मैं यहां नहीं होता। मेरा मानना है कि हिंदू धर्म दुनिया में शांति का प्रचार प्रसार करता है।  

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि मैंने यह भी लिखा कि आईएसआईएस और बोको हराम इस्लाम धर्म का दुरुपयोग करते हैं लेकिन किसी इस्लाम धर्म के मानने वाले ने आपत्ति नहीं जताई। (फोटो: पीटीआई)

अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी संगठन से करने के बाद विवादों में घिरे सलमान खुर्शीद ने शनिवार को उत्तरप्रदेश के संभल के कल्कि धाम में आयोजित कार्यक्रम में अपनी सफाई दी। सलमान खुर्शीद ने कहा कि मैंने यह नहीं कहा कि हिंदुत्व और आईएसआईएस एक हैं बल्कि यह कहा कि दोनों एक जैसे हैं।

संभल में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि मैंने अपनी किताब में यह नहीं कहा कि आतंकी संगठन आईएसआईएस और हिंदुत्व एक जैसे हैं बल्कि मैंने यह कहा कि दोनों एक जैसे हैं। मैंने यह भी कहा कि आईएसआईएस और बोको हराम इस्लाम धर्म का दुरुपयोग करते हैं लेकिन किसी इस्लाम धर्म के मानने वाले ने आपत्ति नहीं जताई। किसी ने नहीं कहा कि मैं उनकी धार्मिक भावना आहत कर रहा हूं।

सलमान खुर्शीद ने यह भी कहा कि ऐसा लगता है कि कुछ लोग हिंदू धर्म को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। वे हिंदू धर्म के दुश्मन हैं और उन्हें डर लगता है कि उनकी सच्चाई सामने आ गई। वे किसी भी किताब पर प्रतिबंध लगा देंगे जो उनकी सच्चाई का खुलासा करेगी। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि मैं कल्कि धाम आया हूं। अगर मुझे किसी धर्म के साथ कोई समस्या होती तो मैं यहां नहीं होता। मेरा मानना है कि हिंदू धर्म दुनिया में शांति का प्रचार प्रसार करता है।  

इस दौरान कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने यह भी कहा कि मुझे अफसोस है कि मैंने इस किताब को अंग्रेजी में लिखा है। साथ ही उन्होंने बिना नाम लिए हुए भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वे लोग अंग्रेजी में थोड़े कमजोर लगते हैं। लेकिन मैं कहता हूं कि अगर आपको अंग्रेजी समझ नहीं आ रही है तो इसका अनुवाद करा लें। मैंने किसी धर्म पर टिप्पणी नहीं की। 

बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के द्वारा लिखी गई किताब सनराइज ओवर अयोध्या का विमोचन किया गया। इस किताब के छठे चैप्टर द सैफरन स्काई में लिखा गया है कि साधु संतों के सनातन धर्म और प्राचीन हिंदू धर्म को हिंदुत्व के एक नए तरीके से किनारे लगाया जा रहा है जो कि इस्लामिक जिहादी संगठन बोको हरम और आईएसआईएस की तरह है। किताब में लिखी गई लाइन को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस पार्टी नफरत की राजनीति करती है। 

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट