ताज़ा खबर
 

प्रदूषण पर केंद्रीय मंत्री ने गाजर खाने की दी थी सलाह! संसद में कांग्रेसी नेता का जवाब- हमें बकरियां समझ रखा है?

वहीं, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने वायु प्रदूषण की विभीषिका से मिलकर निपटने पर जोर देते हुए सरकार से विधायी रास्ता अपनाने एवं नयी राष्ट्रीय स्वच्छ हवा नीति पर लागू करने पर जोर दिया।

Author Published on: November 21, 2019 7:46 PM
संसद भवन, प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

राज्यसभा में बृहस्पतिवार को कांग्रेस के प्रताप सिंह बाजवा ने दो केंद्रीय मंत्रियों के ट्वीट को लेकर उन पर निशाना साधा और कहा कि वे प्रदूषण से बचने के लिए‘‘ गाजर खाने और संगीत सुनने’’ जैसी दिलचस्प सलाह दे रहे हैं। बाजवा ने प्रदूषण पर उच्च सदन में हो रही चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट कर कहा था कि प्रदूषण से होने वाले नुकसान से बचने के लिए हमें गाजर खाना चाहिए।

उन्होंने पर्यावरण मंत्री प्रकाश प्रकाश जावड़ेकर के भी एक ट्वीट का जिक्र किया कि दिन की शुरूआत संगीत से करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदूषण से बचने के लिए हमें गाजर खाने और संगीत सुनने की सलाह दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘‘क्या (हमें) बकरियां समझ रखा है जो गाजर खाने को कह रहे हैं।’’ उनके इस दिलचस्प प्रश्न पर कांग्रेस सहित कई दलों के सदस्य अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

वहीं, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने वायु प्रदूषण की विभीषिका से मिलकर निपटने पर जोर देते हुए सरकार से विधायी रास्ता अपनाने एवं नयी राष्ट्रीय स्वच्छ हवा नीति पर लागू करने पर जोर दिया। लोकसभा में ‘‘वायु प्रदूषण एवं जलवायु परिवर्तन’’ पर नियम 193 के तहत चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा, ‘‘ वायु प्रदूषण आज एक ऐसी समस्या बन गया है जिसे नजरंदाज नहीं किया जा सकता। यह सिर्फ दिल्ली, हरियाणा या पंजाब की समस्या नहीं है बल्कि इसके दायरे में पूरा देश आ गया है । ’’ उन्होंने कहा कि वायु प्रदूषण के गंभीर प्रभाव पड़ रहे हैं, इसके आर्थिक प्रभाव है, जीडीपी पर इसका प्रभाव है और इसके कारण श्रम दिवस में लगातार गिरावट आ रही है । इसके कारण लोगों के जीवन पर पड़ने वाला प्रभाव अत्यंत गंभीर है ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 संसद में चुनावी बॉन्ड पर कांग्रेस ने घेरा मोदी सरकार को, PMO का नाम लेते ही मचा बवाल, स्पीकर ने ‘नो…नो…’ कर बोलती करा दी बंद
2 मथुरा में ‘मंकी सफारी’ बनवाना चाहती हैं BJP सांसद हेमा मालिनी, बोलीं- समोसा-फ्रूटी से गुजारा कर रहे बंदर
3 PM नरेंद्र मोदी के विदेश दौरों में पिछले 3 साल में चार्टर्ड उड़ानों पर 255 करोड़ रुपए से अधिक खर्च
जस्‍ट नाउ
X