scorecardresearch

PM संग्रहालय में इंदिरा को फोटो निहारते मोदी की तस्वीर शेयर कर बोले कांग्रेसी नेता- उम्मीद है 70 साल का हिसाब मिल गया होगा

PM Museum: पीएम संग्राहलय में भारत के सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों से जुड़ी यादों और उपलब्धियों को रखा गया है।

PM संग्रहालय में इंदिरा को फोटो निहारते मोदी की तस्वीर शेयर कर बोले कांग्रेसी नेता- उम्मीद है 70 साल का हिसाब मिल गया होगा
प्रधानमंत्री संग्राहलय का दौरा करते पीएम मोदी (फोटो: @srinivasiyc)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के संविधान निर्माता और कानून मंत्री बाबासाहेब अंबेडकर के 131 वें जन्मदिन के मौके पर देश को पीएम संग्राहलय समर्पित किया। इस संग्राहलय में भारत के विकास में सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों की ओर से दिए गए योगदान को दिखाया गया है।  इस दौरान नरेंद्र मोदी ने पूरे पीएम संग्राहलय का दौरा किया है। जिसकी एक तस्वीर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास की ओर से ट्वीट की, जिसमें पूर्व पीएम इंद्रा गांधी के बैंकों के राष्ट्रीयकरण के फैसले के बारे में बताया हुआ था और प्रधानमंत्री गौर से देख रहे थे। इस ट्वीट के साथ उन्होंने पीएम पर तंज कसते हुए कहा कि “उम्मीद है आज 70 सालों का हिसाब- किताब मिल गया होगा”।

श्रीनिवास के इस ट्वीट के बाद यूजर्स भी जमकर मजेदार कमेंट करने लगे। सुनित (@Sunitkrsrivasta) नाम के एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि “यही है आप कांग्रेसी और नरेंद्र मोदी में अंतर, मोदी अपनी लकीर लंबी करता है बिना आपकी लकीर मिटाए और आप कांग्रेसी हमेशा मोदी की लकीर मिटा कर आप अपनी लकीर को बड़ा करना चाहते हो। कभी भी नरेंद्र मोदी से आगे नहीं निकल पाओगे।”

एक अन्य यूजर सचिन सागर (@sachin_31sagar) ने कमेंट करते हुए लिखा कि बीवी श्रीनिवास क्या अभी तक “70 साल के जुमले में फंसे हुए? 2017 तक बीजेपी 9 साल सत्ता में रही है। मोदी जी के वक्त से पहले जितना हमारा देश बनना था वह बन गया, अब यह सिर्फ बेचते हैं।”

पीके राजगढ़ी (@PKRajgarhi) ने कमेंट करते हुआ लिखा कि “आपको कितनी मशक्कत करनी पड़ी 14+6 बैंकों के राष्ट्रीयकरण में। मैंने एक झटके में निजीकरण कर दिया। जनता का क्या है हमें बस सांप्रदायिकता,उन्माद मचाकर सिर्फ सरकार बनाने से मतलब है। जो 70 सालों ने आपने स्थापित किया। मैं उसको तीन टर्म में ठिकाने लगा दूंगा। ये मेरा मेरी पार्टी और संघ का कोर एजेंडा है।”

प्रधानमंत्री संग्राहलय में भारत के पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान के साथ-साथ उनकी व्यक्तिगत चीजों को भी रखा गया है। जानकारी के मुताबिक इन चीजों को पूर्व प्रधानमंत्री के परिवारों की तरफ से संग्राहलय को दिया गया है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.