ताज़ा खबर
 

56 छोड़ो, हम 1 इंच भी पीछे नहीं हटेंगे, राहुल गांधी बोले- कृषि कानून तो वापस लेने पड़ेंगे

राहुल गांधी कृषि कानून को लेकर पिछले काफी समय से केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर हैं।

rahul gandhi, congress, farmer protestकांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि तीनों कृषि कानून वापस लेने ही पड़ेंगे। (फोटो – पीटीआई)

पिछले 3 महीने से भी अधिक समय से देशभर के किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच गतिरोध बना हुआ है। किसान आंदोलन को लेकर राहुल गांधी ने एक बार फिर ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि कृषि कानून तो वापस लेने ही पड़ेंगे।

राहुल गांधी कृषि कानून को लेकर पिछले काफी समय से केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर हैं। शनिवार को एक बार फिर से उन्होंने ट्वीट करते हुए भाजपा सरकार को निशाने पर लिया है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि कृषि विरोधी सरकार को तीनों क़ानून वापस लेने ही होंगे। साथ ही उन्होंने यह भी लिखा है कि 56 छोड़ो, हम एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे! 

ट्विटर के अलावा राहुल गांधी चुनावी रैलियों में भी कृषि कानून और किसान आंदोलन को लेकर भाजपा सरकार की जमकर आलोचना कर रहे हैं। पिछले दिनों राहुल गांधी ने असम में आयोजित एक चुनावी रैली में कहा था कि सरकार ने तीन नए कृषि कानून लाए हैं। इन कानूनों से देश की मंडियां ख़त्म हो जाएंगी, जमाखोरी बढ़ेगी और किसान अपने फसल के दाम को लेकर कोर्ट भी नहीं जा पाएंगे। इसलिए लाखों किसान दिल्ली की सीमाओं पर बैठे हैं लेकिन नरेंद्र मोदी उन किसानों को आतंकवादी कह रहे हैं। जबकि किसान कह रहा है कि जो हमारा है वो आप हमसे नहीं छीन सकते हैं। 

 

साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे आंदोलन में किसानों की हुई मौत को लेकर भी ट्वीट किया था। राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा था कि शहीद हुए अन्नदाताओं के लिए मेरा 2 मिनट का मौन भाजपा को स्वीकार नहीं। अपने किसान-मजदूर भाइयों के बलिदान को मैं बार-बार श्रद्धांजलि दूंगा। जो मेरे मौन से डरते हैं, मैं उनसे नहीं डरता! 

बता दें कि 26 मार्च को किसान आंदोलन के चार महीने पूरे हो जाएंगे। संयुक्त किसान मोर्चा ने 26 मार्च को भारत बंद का आह्वान किया है। साथ ही 28 मार्च को होलिका दहन के दिन पूरे भारत में तीनों कृषि कानूनों की प्रतियां जलाई जाएगी।

Next Stories
1 महाराष्ट्र: गृहमंत्री ने सचिन वाजे से हर महीने 100 करोड़ वसूली को कहा था- परमबीर सिंह का बड़ा आरोप, अनिल देशमुख का इनकार
2 असम: कांग्रेस का घोषणापत्र जारी, CAA रद्द करने सहित किए पांच बड़े वादे
3 कभी रामदेव ने लालू को दिया था योग मंत्र! आसन दिखा बोले थे RJD नेता- पता नहीं किसके चक्कर में पड़ जाते हैं, इनका इस्तेमाल कर फेंक देते हैं लोग
ये पढ़ा क्या?
X