ताज़ा खबर
 

मेरे खिलाफ 15-16 मुकदमे, जैसे सैनिकों के सीने पर पदक; वायनाड में बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi in wayanad: भाजपा पर तंज कसते हुए राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि वे (भाजपा)मेरे खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज कराते हैं तो वे मेरे सीने पर एक पदक लगाने का काम करते हैं।

Author वायनाड | Updated: December 5, 2019 4:26 PM
राहुल गांधी (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

Rahul Gandhi in wayanad: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा और उसके कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ देशभर में जो मुकदमे दर्ज कराए हैं उनसे वह डरे नहीं हैं बल्कि उन्हें तो वह ‘पदक’के समान मानते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ 15 से 16 मुकदमे हैं। जब आप सैनिकों को देखते हैं तो उनके सीने पर कई सारे पदक होते हैं। उसी तरह हर मुकदमा मेरे लिए पदक के समान है।

‘मुकदमों की संख्या जितनी अधिक होगी मैं उतना खुश होऊंगा’: राहुल ने यहां वनयांबलम में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के एक कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि मुकदमों की संख्या जितनी अधिक होगी मैं उतना खुश होऊंगा। उन्होंने कहा कि वह उनसे वैचारिक लड़ाई लड़ रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि वह नफरत से भरे भारत में यकीन नहीं रखते और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि भाजपा चाहे कितनी बार भी उन्हें मनाने की कोशिश करे वह उस पर यकीन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि देश की ताकत महिलाओं, सभी धर्मों, समुदायों, अलग-अलग विचारधारा के लोगों के सम्मान में थी।

Hindi News Today, 05 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

‘मुकदमा मेरे सीने पर पदक के समान’:  उन्होंने सामने मौजूद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हर बार जब भी आप मेरे खिलाफ मामला दर्ज कराएंगे मैं प्यार की बात करूंगा… मैं यह कभी नहीं भूलूंगा कि आप लोग मेरे साथ खड़े हैं। इसलिए जब भी वे मेरे खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज कराते हैं तो वे मेरे सीने पर एक पदक लगाने का काम करते हैं। पिछले साल राज्य में आई भीषण बाढ़ का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कई लोग अपना घर, जीवन सबकुछ गंवा बैठे लेकिन इस त्रासदी में भी लोगों का सकारात्मक बर्ताव दिखा।

राज्य सरकार के सामने पुनर्वास का मुद्दा उठाते रहेगें: अब भी काफी कुछ पुननिर्माण कार्य होना बाकी है और प्रभावित लोगों तक सहयोग पहुंचाए जाने की आवश्यकता है। राहुल ने कहा कि वह राज्य सरकार के सामने लगातार मुआवजे और पुनर्वास का मुद्दा उठाते रहे हैं और आगे भी ऐसा करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि यहां जरूरतमंदों की मदद के लिए हाथ बढ़ाने की संस्कृति रही है और इसे लेकर कोई दिखावा नहीं है जैसा कि देश के दूसरे हिस्सों में दिखता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: “मैं इतनी गुस्‍से में हूं कि आपको पकड़ के ना मार दूं”, महिलाओं पर बढ़ते अपराधों पर बोलीं जया बच्‍चन
2 रेप की घटनाओं के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन, अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की मांग
3 Delhi: सरकारी बंगले पर ताला डाल 3 पूर्व सांसद नदारद, अब जबरन बंगला खाली करवाएगी केंद्र सरकार
ये पढ़ा क्या?
X