ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी बोले- बहुत सारे किसान नहीं समझ पाए कृषि कानून वरना पूरा देश जल उठता

केरल के वायनाड में एक कार्यक्रम के दौरान राहुल ने कहा कि ज़्यादातर किसान बिल की डिटेल को नहीं समझते हैं, अगर वो इसे समझेंगे तो पूरे देश में आंदोलन शुरू हो जाएंगे।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: January 28, 2021 12:39 PM
rahul gandhi, BJP, farmers protest, tractor rallyट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बड़ा बयान दिया है। (ANI)

गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बड़ा बयान दिया है। केरल के वायनाड में एक कार्यक्रम के दौरान राहुल ने कहा कि ज़्यादातर किसान बिल की डिटेल को नहीं समझते हैं, अगर वो इसे समझेंगे तो पूरे देश में आंदोलन शुरू हो जाएंगे।

गांधी ने कहा कि आप आज देश की स्थिति को जानते हैं, हर किसी के लिए यह स्पष्ट है कि क्या चल रहा है। भारत 2-3 बड़े व्यापारियों के हित में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा चलाया जा रहा है। आज हर एक उद्योग पर 3-4 लोगों का एकाधिकार है। कांग्रेस नेता ने कहा “विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं, ये चुनाव विचारधारा के हैं। ये यूडीएफ, एलडीएफ और आरएसएस की विचारधारा के चुनाव हैं।”

गांधी ने अर्थव्यवस्तथा को लेकर भी मोदी सर्जर पर तंज़ कसा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि दुनिया की सबसे तेजी से आगे बढ़ती अर्थव्यवस्था को कैसे बर्बाद किया जाता है कोई मोदी सरकार से सीखे। कोरोना काल में भारत की अर्थव्यवस्था में भारी गिरावट दर्ज की गई है। गांधी ने लिखा, ” दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती आर्थव्यवस्था को कैसे खराब किया जाता है कोई मोदी सरकार से सीखे।”

इससे पहले राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से अपील की कि कृषि कानूनों का वापस लिया जाए। बुधवार को राहुल गांधी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का एक वक्तव्य ट्वीट किया और तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। राहुल ने लिखा “विनम्र तरीक़े से आप दुनिया हिला सकते हैं। -महात्मा गांधी….. एक बार फिर मोदी सरकार से अपील है कि तुरंत कृषि-विरोधी क़ानून वापस लिए जाएँ।”

Next Stories
1 किसान आंदोलनः पैनलिस्ट बोले, गंदे आदमी हैं आप, 20 साल मुंह नहीं दिखा पाओगे, मिला जवाब
2 जो रास्ता पुलिस ने दिया, उसपर थी बैरिकेटिंग, कहां जाएं, राकेश टिकैत बोले- पुलिस बुलाएगी तो जाएंगे, भगोड़ा नहीं हूं
3 लड़की के घर पकड़ा गया, भागकर पहुंच गया पाकिस्तान, अब परिवार लगा रहा पीएम मोदी से गुहार
यह पढ़ा क्या?
X