राहुल का तंज- कोरोना का असली डेटा जनता तक नहीं पहुंचने दे रही सरकार, महामारी न सही, इसका सच को नियंत्रित कर ही लिया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि रोजगार और विकास की तरह केंद्र सरकार कोरोना का असली डेटा भी जनता तक नहीं पहुंचने दे रही है।

corona, congress, rahul gandhiकांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है सरकार ने महामारी के बदले महामारी के सच को ही नियंत्रण में कर लिया है। (एक्सप्रेस फोटोः निर्मल हरिंद्रन)

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी तरह से बेकाबू हो चुका है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है कि मई के महीनों में कोरोना वायरस के मामले और तेजी से बढ़ सकते हैं। कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर कोरोना का वास्तविक डेटा छुपाने का आरोप लगाया है। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि रोजगार और विकास की तरह केंद्र सरकार कोरोना का असली डेटा भी जनता तक नहीं पहुंचने दे रही है। महामारी ना सही, महामारी का सच तो नियंत्रण में कर ही लिया! राहुल गांधी के अलावा कई मीडिया रिपोर्ट में भी यह कहा गया था कि कोरोना के वास्तविक आंकड़े और सरकारी आंकड़ो में काफी अंतर है। हालांकि कई मीडिया रिपोर्ट ने यह भी दावा किया था कि सरकार कोरोना से हो रही मौतों के आंकड़ों में भी छेड़छाड़ कर रही है।

इससे पहले भी राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा था कि सरकार को अपना प्रचार छोड़ कर देश की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर ध्यान देना चाहिए। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि केंद्र सरकार से अपील है कि PR व अनावश्यक प्रोजेक्ट पर खर्च करने की बजाए वैक्सीन, ऑक्सीजन व अन्य स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान दें। आने वाले दिनों में ये संकट और भी गहराएगा। इससे निपटने के लिए देश को तैयार करना होगा। वर्तमान दुर्दशा असहनीय है!  

इसके अलावा राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन के दामों को लेकर भी केंद्र सरकार और भाजपा पर हमला बोला था। राहुल गांधी ने ट्वीट करते कहा था कि ‘चर्चा बहुत हो चुकी। देशवासियों को वैक्सीन मुफ्त में मिलनी चाहिए- बात खत्म। मत बनाओ भारत को भाजपा system का victim!’ हालांकि वैक्सीन के दामों को लेकर हुई चौतरफा आलोचना के बाद केंद्र सरकार ने सोमवार को सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक को अपने टीकों का दाम करने को कह दिया है। 

देश में एक दिन में कोविड-19 के 3,52,991 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,73,13,163 पर पहुंच गए जबकि एक्टिव केसों की संख्या 28 लाख से अधिक हो गई है। इन आंकड़ों के अनुसार एक दिन में 2,812 संक्रमितों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,95,123 हो गई है। देश में सबसे ज्यादा 832 मौतें महाराष्ट्र में हुई।

Next Stories
1 टीवी डिबेट में डॉक्टर बोले- सरकार कह रही बेड बढ़ाओ, यहां सांस लेने के लाले पड़े, लोग तैयार नहीं अस्पताल आने को
2 PMO पर बरसे बीजेपी सांसद, कहा- एक अधिकारी के इशारे पर IT सेल बना रही निशाना, पीएम को भेजे थे वल्गर ट्वीट्स, नहीं रुका सिलसिला
3 पंजाब में कांग्रेस विधायक ने कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ाई धज्जियां, बिना मास्क शादी में किया भीड़ के साथ भंगड़ा
यह पढ़ा क्या?
X