ताज़ा खबर
 

कृषि बिलों को राहुल ने बताया काला कानून, रीट्वीट कर बोले हार्दिक पटेल- ये सिलसिला चलता रहेगा, सियासत किसान को छलता रहेगा

कांग्रेस नेताओं ने कृषि विधेयक के विरोध में पीएम मोदी के खिलाफ ट्विटर पर नया हैशटैग- 'किसान विरोधी नरेंद्र मोदी' शुरू किया है।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: September 20, 2020 2:54 PM
Rahul Gandhi, Hardik Patel, Agriculture Billराहुल गांधी के साथ पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भी कृषि विधेयक का विरोध किया है। (फोटो- PTI)

केंद्र सरकार की ओर से कृषि सुधार के मकसद से लाए गए कृषि विधेयकों पर विवाद जारी है। संसद से लेकर सड़कों तक किसान संगठन और विपक्षी पार्टियां तक विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इसे कृषि विरोधी काला कानून कहा है। राहुल ने ट्वीट कर मोदी सरकार से MSP पर सवाल भी पूछे। उनके इस ट्वीट को गुजरात कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल ने रीट्वीट भी किया और लिखा, “ये सिलसिला क्या यूं ही चलता रहेगा, सियासत अपनी चालों से कब तक किसान को छलता रहेगा।”

क्या लिखा राहुल गांधी ने?: राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “मोदी सरकार के कृषि-विरोधी ‘काले क़ानून’ से किसानों को APMC और किसान मार्केट खत्म होने पर MSP कैसे मिलेगा? अगले सवाल में उन्होंने पूछा कि आखिर मोदी सरकार MSP की गारंटी क्यों नहीं लेती? राहुल ने आगे कहा, “मोदी जी किसानों को पूँजीपतियों का ‘ग़ुलाम’ बना रहे हैं जिसे देश कभी सफल नहीं होने देगा।” इसी ट्वीट में उन्होंने किसान विरोधी नरेंद्र मोदी हैशटैग भी इस्तेमाल किया।

सोशल मीडिया यूजर्स ने कांग्रेस को घेरा: राहुल के इसी ट्वीट को हार्दिक पटेल ने रीट्वीट कर केंद्र सरकार पर तंज कसा। हालांकि, इस पर सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें आड़े हाथों ले लिया। गौतम नाम के एक यूजर ने कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता संजय झा के ट्वीट का स्क्रीनशॉट पोस्ट कर लिखा, “झूठ कब तक बोलोगे कांग्रेस ही APMC को खत्म करने वाली थी अब BJP ने कर दिया तो पाप कैसे हो गया। झूठ की पैदाइश कांग्रेस”

वहीं बिनल पटेल नाम के एक यूजर ने कहा, “तीन कृषि बिलों का विरोध क्यों? कांग्रेस दल निजी स्वार्थों के कारण इसका विरोध कर रहे है, वे नहीं चाहते कि किसानों को बिचौलियों से मुक्ति मिले, एक देश,एक बाजार ही किसानों के हित में है! आज जब किसानों का भला हो रहा है तो किसान के नाम पर गंदी राजनीति क्यों हार्दिक पटेल जी?”

कांग्रेस समर्थकों ने मोदी पर भी साधा निशाना: जहां एक तरफ हार्दिक के इस ट्वीट पर लोगों ने उन्हें घेरा, तो दूसरी तरफ कुछ लोग उनके बचाव में भी उतरे। ट्विटर यूजर @MohitCh76203174 ने कहा, “गरीब जनता सरकार की ख़राब नीतियों की वजह से भूका मर रही है और भाजपा के आलीशान कार्यालय बन रहे है, जन जन त्राहिमाम कर रहा है और मोदी अपनी दाड़ी बड़ा रहे है, अब बस देश को कांग्रेस चाहिए, देश को राहुल जी चाहिए, राहुल जी फॉर 2024। कांग्रेस जन मेरे साथ जुड़े साथ मिलकर लड़ेंगे।

वहीं, यूजर अमित कुमार ने कहा, “पिछले 6 सालों में प्रधानमंत्री मोदी की के कार्यकाल को अगर आप टटोलेंगे, तो न किसान की कर्जा मुक्ति हुई, न किसान को कर्जा मिला, न किसान को जो उपज है, उसका अच्छा दाम मिला। किसान अपने खून और पसीने से धरती को सींचता है इसलिए किसान धरती पुत्र कहलाता है | धरती पुत्रों का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान। किसान विरोधी नरेंद्र मोदी, कुछ तो शर्म करो और किसानों का अपमान बंद करो।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कृषि बिलों को कांग्रेसी MP ने बताया- ‘डेथ वॉरंट’, TMC बोली- वादा था 2022 का, पर 2028 तक दोगुनी न हो सकेगी किसानों की आय
2 Kerala Onam Bumper Lottery BR-75: लॉटरी के नतीजे घोषित, इस टिकट नंबर को लगा है 12 करोड़ का पहला इनाम
3 Congress ‘दलालों का दल- YSRCP सांसद की टिप्पणी पर संसद में बवाल, उपसभापति बोले- रिकॉर्ड में नहीं जाएगी बात
IPL Records
X