ताज़ा खबर
 

51 के हुए राहुल: लगातार दूसरे साल नहीं मनाया जन्मदिन; पर कांग्रेस ने बनाई यह योजना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने जन्मदिन पर सुबह मिल्खा सिंह पर ट्वीट कर उन्हें याद किया।

Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: June 19, 2021 11:45 AM
कांग्रेस नेता राहुल गांधी पिछले दो साल से अपना जन्मदिन नहीं मना रहे, 2019 में उन्होंने अपने 49वें जन्मदिन पर मिठाई बांटकर बर्थडे सेलिब्रेट किया था। (फाइल फोटो- PTI)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज 51 साल के हो गए। हालांकि, उन्होंने कोरोना महामारी के कारण पैदा हुए हालात के मद्देनजर इस साल जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है। उनके जन्मदिन के मौके पर पार्टी के कार्यकर्ता जरूरतमंद लोगों को राशन, मेडिकल किट और मास्क बांटने जैसे कामों में जुटेंगे। बता दें कि यह लगातार दूसरा साल है जब राहुल जन्मदिन नहीं मना रहे। पिछले साल भी उन्होंने कोरोना महामारी और गलवान घाटी में चीन के साथ झड़प में सैनिकों के शहीद होने के कारण जन्मदिन नहीं मनाया था।

जन्मदिन पर मिल्खा सिंह पर किया ट्वीट: राहुल ने शनिवार को अपना पहला ट्वीट उड़न सिख मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए किया। इसमें उन्होंने लिखा, “मिल्खा सिंह जी न सिर्फ खेल के सितारे थे बल्कि अपने समर्पण और संयम की वजह से करोड़ों भारतीयों के लिए प्रेरणा के स्रोत थे। उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदना है। भारत अपने फ्लाइंग सिख को याद करता है।”

प्रदेश कमेटियों से पोस्टर और होर्डिंग न लगाने की अपील: कांग्रेस ने प्रदेश कांग्रेस कमेटियों, पार्टी के विभिन्न संगठनों और विभागों को पत्र लिखकर कहा है कि वे 19 जून को राहुल गांधी के जन्मदिन के मौके पर किसी तरह के जश्न का आयोजन नहीं करें और कोई होर्डिंग या पोस्टर नहीं लगाएं। बल्कि अपने पास उपलब्ध संसाधन का उपयोग जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए करें। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटियां जरूरतमंद लोगों के बीच राशन, मेडिकल किट, मास्क और सैनिटाइजर वितरित करेंगी।

युवा कांग्रेस भी करेगी कोरोना प्रभावित लोगों की मदद: भारतीय युवा कांग्रेस ने कहा कि वह राहुल गांधी के जन्मदिन पर कोरोना प्रभावित लोगों की मदद करेगी, जरूरतमंदों को राशन मुहैया कराएगी और आम लोगों को टीका लगवाने में मदद करेगी। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा, ‘‘राहुल गांधी जी के जन्म दिवस के अवसर पर 19 जून को जनहित एवं लोक कल्याण की भावना को ध्यान में रखते हुए देश भर के भारतीय युवा कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी कोरोना संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए हर जरूरतमंद भारतीयों की हरसंभव सहायता और सहयोग करेंगे।’’

Next Stories
1 कोरोनाः अनलॉक हैं, पर रहें सावधान! AIIMS चीफ ने किया आगाह- डेढ़ से दो माह में आ सकती है तीसरी लहर
2 कोई अन्न उगा देशद्रोही होता, तो कोई चंदा खा भी राष्ट्रभक्त, वाह मोदी जी वाह- ट्वीट कर दिग्विजय सिंह ट्रोल
3 जब ‘फ्लाइंग सिख’ ने उड़ा दिये थे पाकिस्तानी फील्ड मार्शल के होश!, बंटवारे के जख्म से बुलंदियों तक ऐसी है मिल्खा की कहानी
आज का राशिफल
X