ताज़ा खबर
 

राहुल का मोदी पर तंज, कहा- पीएम और वेंटीलेटर्स एक जैसे, मुसीबत में दोनों ही काम नहीं करते

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि PMCares के वेंटिलेटर और स्वयं PM में कई समानताएं हैं। दोनों ही अपना काम करने में फेल और ज़रूरत के समय दोनों को ढूंढना मुश्किल है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक और ट्वीट कर केंद्र सरकार के खिलाफ कोरोना महामारी के दौरान लोगों के साथ ना खड़े रहने का आरोप लगाया। (एक्सप्रेस फोटो: प्रवीण खन्ना )

देशभर में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है। कोरोना के बेकाबू हो चुके संक्रमण की वजह से कई अस्पताल में पिछले दिनों ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर की कमी देखने को मिली। केंद्र सरकार ने वेंटिलेटर की कमी से निपटने के लिए पिछले दिनों राज्यों को पीएम केयर्स फंड से राशि मुहैया कराई थी। हालांकि ख़रीदे गए कुछ वेंटिलेटर्स में खराबी देखने को मिली। इसी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसा है।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि PMCares के वेंटिलेटर और स्वयं PM में कई समानताएं हैं। दोनों का हद से ज़्यादा झूठा प्रचार, दोनों ही अपना काम करने में फेल और ज़रूरत के समय, दोनों को ढूंढना मुश्किल। बता दें कि पिछले देश के कई राज्यों में अलग अलग अस्पतालों के डॉक्टर्स ने शिकायत की थी कि उन्हें पीएम केयर्स फंड से मिले वेंटिलेटर में कई गड़बड़ियां मिल रही है। इन वेंटिलेटर से मरीज की जान बचाना मुश्किल है और यह चलते चलते बंद हो जाता है।

इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक और ट्वीट कर केंद्र सरकार के खिलाफ कोरोना महामारी के दौरान लोगों के साथ ना खड़े रहने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में इस भयंकर महामारी के दौरान कोरोना संक्रमितों और उनके परिवार की मदद कर रहे लोगों के प्रति अपना आभार जताया। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जहां एक तरफ सरकार ना सिर्फ कोरोना संकट से लड़ने में फेल रही बल्कि लोगों के साथ भी खड़ा नहीं हो पाई। तो वहीं दूसरी तरफ ओर हर रोज कई दूसरों की मदद और मजबूत करने वाली कहानियां सुनने को मिल रही हैं। लोगों की सेवा करने वाले इन नायकों का बहुत-बहुत आभार। दुनिया यह देख रही है कि भारत वास्तव में किस लिए खड़ा है। 

बता दें कि राहुल गांधी ने पिछले दिनों टीकाकरण अभियान से जुड़े एक विवादित पोस्टर को लगाने पर 25 लोगों को गिरफ्तार करने के मामले में भी सरकार पर हमला बोला था। राहुल गांधी ने विवादित पोस्टर को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते हुए सरकार को चुनौती देते हुए कहा था कि मुझे भी गिरफ्तार करें। राहुल गांधी के साथ ही प्रियंका गांधी ने भी पोस्टर विवाद को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला था। 

 

पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 2,81,336 नए मामले सामने आए। जबकि 4106 लोगों की मौतें कोरोना महामारी की वजह से हो गई। नए मामले आने के साथ देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,49,65,463 हो गई है। जबकि मृतकों की कुल संख्या 2,74,390 हो चुकी है। आंकड़ों के अनुसार देश में अभी भी करीब 35 लाख मामले उपचाराधीन हैं।  

Next Stories
1 सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल- कोव‍िड वैक्‍सीन कोवैक्‍सीन और कोवीशील्‍ड के क्‍ल‍िन‍िकल ट्रायल से जुड़े डेटा सार्वजन‍िक करें
2 एलएनजेपी अस्पताल से गायब हुआ कोरोना संक्रमित लड़की का शव, परिजनों को मिला केवल डेथ सर्टिफिकेट
3 पिता के ठीक होने के बाद बेटी ने उठाया दूसरों का जीवन बचाने का बीड़ा, स्कूटी पर जरूरतमंदों को पहुंचा रही सिलेंडर
ये पढ़ा क्या?
X