ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी को हुआ कोरोना, बोले- आ रहे हल्के लक्षण; पत्नी के संक्रमित होने बाद केजरीवाल भी आइसोलेट

राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

rahul gandhi, congress, indira gandhiकांग्रेस नेता राहुल गांधी (फोटो – PTI)

देश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर बताया है कि हल्के लक्षण के बाद उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। उन्होंने लिखा कि जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं वो सभी कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो करें और सुरक्षित रहें।

इससे पहले कल मनमोहन सिंह को एम्स में भर्ती करवाया गया था। इधर दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल जांच में कोविड-19 से संक्रमित पायी गई हैं और वह घर पर क्वारैन्टाइन में हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने भी स्वयं को क्वारैन्टाइन कर लिया है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और राजीव कुमार भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह भी कोविड-19 जांच में संक्रमित पाए गए है।

सिंह ने मंगलवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने अपने सम्पर्क में आए लोगों को जांच कराने का सुझाव दिया है । सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘ मैं आज जांच में लक्षणों के साथ कोरोना पोजिटिव पाया गया। अगर आप मेरे सम्पर्क में हाल में आए हैं तब जांच कराये और अपना ध्यान रखें।’’ गौरतलब है कि सिंह के पास प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री सहित कई मंत्रालयों का पदभार है । वे जम्मू कश्मीर के उधमपुर सीट से लोकसभा का प्रतिनिधित्व करते हैं।

बताते चलें कि देश में सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों के 77.67 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत 10 राज्यों में सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि देश में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर लगातार बढ़ रही है और यह इस समय 15.99 प्रतिशत है।नए मामलों के 77.67 प्रतिशत मामले जिन 10 राज्यों में सामने आए हैं, उनमें कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान शामिल हैं।

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,59,170 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,53,21,089 हो गई, जिनमें से 20 लाख से अधिक लोग उपचाराधीन हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार सुबह आठ बजे के अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, 1,761 और लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 1,80,530 हो गई। महाराष्ट्र में सर्वाधिक दैनिक मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में 58,924 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद उत्तर प्रदेश में 28,211 और दिल्ली में 23,686 नए मामले सामने आए हैं। भारत में अभी 20,31,977 लोगों का उपचार चल रहा है, जो देश में संक्रमण के कुल मामलों का 13.26 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन लोगों की संख्या में 1,02,648 मामलों की बढ़ोतरी हुई है।

Next Stories
1 खुद को भारतीय मानते हैं?- पुण्य प्रसून वाजपेयी के सवाल पर चिल्लाने लगे थे फारूख अब्दुल्ला, देखें- कैसे लगा दी थी फटकार
2 लंबी गाड़ी, चार्टेर्ड प्लेन और टैक्स छिपाने को ट्रस्ट?- पत्रकार ने दागा था प्रश्न; बोले थे रामदेव- मैं अय्याश बाबा नहीं हूं…
3 बंगाल चुनाव को कोरोना से जोड़ना ठीक नहीं- बोले थे शाह; अब BJP ने बदला रुख, कहा- मेगा रैलियां करना है खतरनाक
आज का राशिफल
X