ताज़ा खबर
 

जो कहता था मां गंगा ने बुलाया है, उसने गंगा को रुलाया है- उतराते शवों पर राहुल गांधी का नरेंद्र मोदी पर ताना

उत्तर प्रदेश और बिहार में गंगा किनारे शवों के मिलने का सिलसिला बरकरार, इसी को लेकर राहुल गांधी ने पीएम पर कसा तंज।

Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: May 15, 2021 1:14 PM
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा।

भारत में कोरोनावायरस महामारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से देश में हर दिन 4 हजार के करीब जानें जा रही हैं। मौतों की इस बड़ी संख्या के चलते जहां श्मशानों और कब्रिस्तानों में शवों का अंतिम संस्कार मुश्किल हो रहा है, वहीं यूपी और बिहार जैसे राज्यों में मरीजों के शव गंगा नदी में बहते दिखे हैं। इस स्थिति को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार और पीएम मोदी पर तंज कसा है।

राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, “जो कहता था गंगा ने बुलाया है, उसने मां गंगा को रुलाया है।” राहुल ने इस ट्वीट में एक खबर भी शेयर की है, जिसमें कहा गया है कि गंगा के 1140 किमी लंबे किनारों पर पिछले दिनों में दो हजार से ज्यादा शव हैं। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में यूपी और बिहार में गंगा किनारे कई जगहों पर लाशें दफन मिली हैं। राहुल ने इसी को लेकर मोदी पर तंज कसा है।

गांवों में कोरोना से मौत, शवदाह तक नहीं कर रहे लोग: बताया जा रहा है कि गांवों में कोरोना की वजह से लोगों की मौत हो रही है और लकड़ियों की कमी या अन्य कमियों की वजह से लोग शव को गंगा में प्रवाहित करने को मजबूर हैं। गंगा किनारे रेत में भी शवों को दफ्न करने की बातें सामने आ रही हैं। दैनिक भास्कर ने एक दिन पहले ही अपनी ग्राउंड रिपोर्ट में बताया था कि यूपी के 27 जिलों में 1140 किलोमीटर की दूरी में दो हजार से ज्यादा शव गंगा किनारे दफन हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक कानपुर, कन्नौज, उन्नाव, गाजीपुर और बलिया में हालात बेहद खराब पाए गए। कन्नौज में गंगा किनारे 350 से ज्यादा शव दफन हैं। वहीं कानपुर में गंगा किनारे और पानी में लाशें ही लाशें नजर आईं। कुछ जगहों पर लाशों को कुत्ते और चील-कौए नोच रहे थे। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि प्रशासन उन लाशों पर मिट्टी डालने का काम कर रहा है।

भारत में बढ़ा रिकवरी रेट, पर मौतों का आंकड़ा चार हजार के करीब: देश में एक दिन में 3,26,098 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद कोविड-19 के मामले बढ़कर 2,43,72,907 हो गए हैं, जबकि 3,890 और मरीजों की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 2,66,207 हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह तक के आंकड़ों के मुताबिक, कोविड-19 का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या गिरकर 36,73,802 हो गई है जो संक्रमण के कुल मामलों का 15.07 प्रतिशत है जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर सुधरकर 83.83 प्रतिशत हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक, बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 2,04,32,898 हो गई है जबकि संक्रमण से मृत्यु दर 1.09 प्रतिशत दर्ज की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि जिन संक्रमित लोगों की मौत हुई है, उनमें से 70 प्रतिशत से अधिक लोग अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे।

Next Stories
1 हिमाचल में कोरोनाः न मिली मदद, तो कंधे पर मां का शव लाद श्मशान पहुंचने को शख्स हुआ मजबूर, फोटो वायरल
2 गुजरात की ओर बढ़ा चक्रवाती तूफान तौकते, केरल, कर्नाटक और गोवा में मचाई तबाही
3 जब मंगलयान लॉन्च हो रहा था तब PM मोदी ISRO सेंटर ऐसे घूमने लगते हैं, जैसे रिसर्च भी उन्होंने किया हो- कोरोना टीका के बहाने रवीश कुमार का तंज
आज का राशिफल
X