ताज़ा खबर
 

राहुल ने कहा- जीरो वैक्सीन नीति भारत माता के सीने में चुभा रही खंजर, उधर सिसोदिया बोले- संकट के समय हो रहा था पोल मैनेजमेंट

सोमवार को राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की टीकाकरण नीति पर सवाल उठाया तो वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी कोरोना टीकों की आपूर्ति में कमी की शिकायत की।

– रवीश कुमार का तंज-ढिंढोरा पीटा जा रहा है कि सबसे बड़ा टीका अभियान, फिर भी दिन बीतने पर 1 करोड़ की संख्या न छू सके (फोटो- पीटीआई)

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार की वैक्सीनेशन नीति पर सवाल उठाते हुए जमीनी हालात को ध्यान में रखकर बदलाव करने को कहा। साथ ही कोर्ट ने कोविन ऐप पर रजिस्ट्रेशन की बाध्यता को लेकर भी सवाल उठाए। वहीं अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी टीकाकरण नीति और उसके आवंटन को लेकर केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर के जरिए देश में चल रहे टीकाकरण अभियान पर सवाल उठाया। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा “मोदी सरकार की जीरो वैक्सीन नीति भारत माता के सीने में खंजर का काम कर रही है। दुखद सच।” बीते दिनों कई कांग्रेस शासित राज्यों ने अपने यहां टीकों की आपूर्ति में कटौती की शिकायत की थी। टीकों की कमी की वजह से कई राज्यों ने 18 से लेकर 44 साल तक के व्यक्तियों का टीकाकरण रोकने की बात भी कही थी।

राहुल गांधी के अलावा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी टीकाकरण को लेकर केंद्र सरकार और भाजपा पर निशाना साधा। सिसोदिया ने  कहा कि भाजपा के नेता कोरोना प्रबंधन में अपनी गलतियां छुपाने के लिए अरविंद केजरीवाल को गाली देते रहते हैं। पूरे देश में जब वैक्सीन लगाने और ज्यादा आपूर्ति करने की जरूरत थी तब सरकार इमेज मैनेजमेंट और चुनाव मैनेजमेंट में जुटी हुई थी। आज जब अरविंद केजरीवाल टीकाकरण अभियान को तेज गति से चलाना चाहते हैं तो भाजपा के नेता उन्हें गालियां देते हैं। 

आगे मनीष सिसोदिया ने कहा कि कभी जे पी नड्डा तो कभी मनोहर लाल खट्टर और दूसरे भाजपा नेता अरविंद केजरीवाल को गालियां देते हैं। पहले इन्होंने दिल्ली के लोगों की ऑक्सीजन रोक दी। फिर अरविंद केजरीवाल  लड़कर दिल्ली के लोगों के लिए ऑक्सीजन लेकर आए और लोगों की जानें बचाई। जबतक दिल्ली के लोगों के लिए पूरी वैक्सीन नहीं आएगी तब तक हम मांगते रहेंगे चाहे कितनी भी गाली दो।

बता दें कि पिछले दिनों हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल जल्दी जल्दी टीका लगाकर अपना स्टॉक ख़त्म कर रहे हैं और ड्रामा कर रहे हैं। मनोहर लाल खट्टर करने के इस बयान पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वैक्सीन से ही लोगों की जान बचेगी। जितनी जल्दी वैक्सीन लगेंगी, उतने लोग सुरक्षित होंगे। मेरा मक़सद वैक्सीन बचाना नहीं, लोगों की जान बचाना है।  

Next Stories
1 अब क्या करेगी सरकार?- पत्रकार ने पूछा, हंसते हुए केंद्रीय मंत्री का तंज- आपके साथ चैनल पर बातचीत में तय नहीं होता है…मुझ पर छोड़ दें
2 राज्य बनाम केंद्रः क्या हैं सिविल सर्विस अफसरों के लिए सेंट्रल डेपुटेशन के नियम ?
3 चीफ सेक्रेट्री केसः CM ममता का PM मोदी को खत- एकतरफा आदेश है असंवैधानिक; बोले केजरीवाल- ये लड़ने-झगड़ने का वक्त नहीं
ये पढ़ा क्या?
X