कांग्रेस प्रवक्ता बोले- कपड़ों और जूतों से महंगा हो गया है टमाटर, BJP की नुपुर शर्मा ने ऐसे क‍िया बचाव

टमाटर की कीमतें 100 रु के पार पहुंच गई हैं। आंध्र प्रदेश में तो टमाटर 130 रु प्रति किलो तक बिक रहा है।

Tomato Price
Tomato sellers at Grain Market (Express photo)

महंगाई के मुद्दे को लेकर हमलावर विपक्ष केंद्र की भाजपा सरकार को लगातार घेर रहा है। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर भाजपा पर निशाना साधने वाली कांग्रेस पार्टी अब बढ़ते टमाटर के दामों को लेकर सत्ताधारी दल पर हमले कर रही है। एक न्यूज चैनल के शो के दौरान पेट्रोल-डीजल और टमाटर के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस नेता संजीव सिंह ने सवाल किया तो भाजपा की प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने इसका बचाव करते हुए कांग्रेस शासित राज्यों में पेट्रोल की रेट लिस्ट दिखाया।

न्यूज 18 इंडिया के शो के दौरान उत्तर प्रदेश के चुनावी हालात पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता संजीव सिंह ने महंगाई को लेकर भाजपा पर निशाना साधा। संजय सिंह ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल शतक लगा चुका है, सरसों का तेल 200 रु से अधिक हो गया , टमाटर 100 रु के ऊपर चला गया है। कपड़े से लेकर जूते-चप्पल 12 से 25 प्रतिशत तक आप महंगाई लेने जा रहे हैं।

इसका जवाब देते हुए भाजपा की प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पेट्रोल जहां 95 रु प्रति लीटर है, वहीं ये भी जानने की जरूरत है कि कांग्रेस शासित राज्यों में पेट्रोल की कीमत क्या है जहां ये लोग वैट कम नहीं कर रहे हैं।

भाजपा प्रवक्ता ने दिखाई कांंग्रेस शासित राज्यों में तेल की कीमतों की लिस्ट

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राजस्थान में 114 रु, पंजाब में 106 रु, छत्तीसगढ़ में पेट्रोल 102 रु प्रति लीटर बिक रहा है और महाराष्ट में महा विकास अघाड़ी कांग्रेस की दलीलें ही नहीं सुन रहा है। कांग्रेस बार-बार कह रही है कि वैट हटा दो, तेल ज्यादा महंगा है, लेकिन महा विकास अघाड़ी कांग्रेस की दलीलें नहीं सुन रही है।

बता दें कि केंद्र ने दिवाली के मौके पर पेट्रोल-डीजल के उत्पाद शुल्क में 5 रुपये और 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की थी, जिसके बाद भाजपा शासित राज्य सरकारों ने भी वैट घटा दिया। इससे आसमान छू रही तेल की कीमतों से आम जनता को थोड़ी राहत मिली। हालांकि, गैर-बीजेपी शासित राज्यों में वैट कम ना किए जाने के मुद्दे को लेकर भाजपा भी कांग्रेस पर निशाना पर पलटवार करती रही है।

वहीं, इन दिनों देश में टमाटर के बढ़ते दामों ने आम आदमी की जेब ढीली कर दी है। टमाटर की कीमतें 100 रु के पार पहुंच गई हैं। आंध्र प्रदेश में तो टमाटर 130 रु प्रति किलो तक बिक रहा है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
शर्मसार हुई मां की ममता: 3 बेटियों को सुलाया मौत की नींदsangam vihar, sangam vihar murder, ambedkar nagar police station, delhi news
अपडेट