ताज़ा खबर
 

प्रियंका गांधी बोलीं- महिलाओं को पुरुषों से छीन लेनी चाहिए सत्ता, तभी कर सकेंगी अपना बचाव; अपराध में UP नंबर वन

प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध के मामले में देश का नंबर वन राज्य बन गया है। सीएम योगी को इसे आपात काल की तरह लेना चाहिए।

Author लखनऊ | Published on: December 7, 2019 12:42 PM
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी। (फाइल फोटो)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने महिलाओं के साथ बढ़ रही अपराध को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने ने लखनऊ में कहा कि औरतों को अपनी रक्षा करने के लिए पुरुष की हाथ से सत्ता छीननी होगी ताकि वे अपने खिलाफ हो रहे अपराध को रोक सके। बता दें कि प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधा।

अपराध के मामले नंबर एक राज्य यूपी: प्रियंका गांधी ने शुक्रवार (6 दिसंबर) को लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद उन्होंने रात में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध के मामले में देश का नंबर वन राज्य बन गया है। सीएम योगी को इसे आपातकाल की तरह लेना चाहिए।

Hindi News Today, 07 December 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पुरुष के हाथ से सत्ता छिने महिलाएं: प्रियंका गांधी ने महिलाओं से अपील करते हुए कहा है कि कांग्रेस पूरी तरह से महिलाओं के हक के लिए लड़ेगी। मैं अपनी बहनों से कहना चाहती हूं कि वह पंचायत, विधानसभा और लोकसभा के चुनाव लड़े। वह घर से बाहर निकले और पुरुषों के हाथ से सत्ता छीने ताकि वह अपने खिलाफ होने वाले अपराध को रोक सके। भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उन्नाव केस में पुलिस ने अपराधियों को तब तक सुरक्षा दी जब तक उस पीड़ित का परिवार खत्म नहीं हो गया।

सीएम को दिया सुझाव: प्रियंका ने सीएम को सुझाव देते हुए कहा है कि उन्हें अपने ऑफिस मे एक प्रकोष्ठ बनाना चाहिए और हर जिले के पुलिस अधीक्षक को आदेश दिया जाना चाहिए कि जो भी महिलाओं से संबंधित मामले आए उनकी सूचना सीएम ऑफिस को दे और 24 घंटे के अंदर मामला दर्ज करे। साथ ही पीड़िता को प्रशासन की तरफ सुरक्षा प्रदान की जाये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 GDP पर संबोधन, गुजरात के मंत्री बोले- गांवों में शादी नहीं करना चाहती लड़कियां, शहरों को दे रहीं तवज्जो
2 पूर्व PM राजीव गांधी से वापस लिया जाए भारत रत्न, अकाली नेता बोले- 1984 में सेना बुलाई होती तो न होतीं हजारों सिखों की हत्याएं
3 वाशरूम गए रविशंकर प्रसाद तो स्थगित करनी पड़ी राज्यसभा, लौटे तो जयराम रमेश से ली चुटकी
ये पढ़ा क्या?
X