ताज़ा खबर
 

जब टिकैत के आंखों से आंसू आते हैं, तो PM के होंठों पर मुस्कान आती है- किसान महापंचायत में बोलीं प्रियंका

मुजफ्फरनगर की एक किसान महापंचायत में प्रियंका ने कहा जैसे पुरानी कहानियों में राजा-महाराजा होते थे, ऐसे ही हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हो गए हैं। दो बार प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्हें अहंकार हो गया है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: February 20, 2021 4:59 PM
priyanka gandhi, farmers protest, congress, Muzaffarnagar news today, ajay kumar lallu, muzaffarnagar kisan mahapanchayat, kisan mahapanchayat bijnor, bijnor kisan mahapanchayat, priyanka gandhi vadra, congress, kisan mahapanchayat, kisan panchayat, saharanpur panchayat, saharanpur news, kisan andolan, kisan mahasabha, priyanka gandhi, priyanka gandhi kisan mahasabha, priyanka gandhi in chandpur, kisan movement, priyanka gandhi news, kisan protest news, kisan protest, uttar pradesh news, rahul gandhi, किसान महापंचायत, किसान आंदोलन, प्रियंका गांधी, Muzaffarnagar News in Hindi, Latest Muzaffarnagar News in Hindi, Muzaffarnagar Hindi Samacharमुजफ्फरनगर की एक किसान महापंचायत में प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। (source – twitter/congress)

केंद्र सरकार के कृषि क़ानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन पिछले 2 महीने से भी ज्यादा समय से जारी है। इसी बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। मुजफ्फरनगर की एक किसान महापंचायत में प्रियंका ने कहा आज देश में किसानों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। प्रियंका ने कहा जिस तरह से इन्होंने अपने दो- तीन मित्रों को पूरा देश बेच दिया है। उसी तरह ये आपके खेतों को भी बेचना चाहते हैं।

प्रियंका गांधी ने कहा कि आंदोलन के दौरान जब किसान नेता राकेश टिकैत की आंखों में आंसू थे, तब पीएम मोदी मुस्करा रहे थे। प्रधानमंत्री ने गन्ना के बकाये के भुगतान का वादा किया था। पीएम ने किसानों की आमदनी दोगुना करने का वादा किया था। आमदनी बढ़ी क्या? गांधी ने कहा कि हर नेता को अहसास होना चाहिए की जनता उस पर अहसान करती है। मुझे इसका पूरा अहसास है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन करने वाले किसानों का अपमान किया गया। जो किसान अपने बेटों को देश की सुरक्षा के लिए सीमा पर भेजता है उन्हें अपमानित किया गया। उन्हें देशद्रोही कहा गया, उन्हें आतंकी कहा गया। पीएम मोदी जी ने पूरे संसद में किसान आंदोलन का मजाक उड़ाया, किसानों को परजीवी कहा।

उन्होंने कहा जैसे पुरानी कहानियों में राजा-महाराजा होते थे, ऐसे ही हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हो गए हैं। दो बार प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्हें अहंकार हो गया है। प्रियंका ने कहा सरकार को किसानों का सम्मान करना चाहिए। जिन किसानों ने मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया है, वे उनसे बात क्यों नहीं कर रहे हैं। किसानों से बात करनी चाहिए और उनकी समस्या का समाधान करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इन कृषि कानूनों से सरकारी मंडिया बंद हो जाएंगी और बड़े उद्योगपतियों को इसका फायदा होगा। इन नए कानूनों से एमएसपी खत्म होगी। प्रियंका गांधी वाद्रा ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर भी सरकार को घेरा। प्रियंका ने आरोप लगाया कि इस सरकार के राज में महंगाई का विकास हो रहा है।

प्रियंका ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘भाजपा सरकार को सप्ताह के उस दिन का नाम ‘अच्छा दिन’ कर देना चाहिए जिस दिन डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी न हो, क्योंकि महंगाई की मार के चलते बाकी दिन तो आमजनों के लिए ‘महंगे दिन’ हैं।’’

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत 90 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गई, जबकि डीजल का दाम बढ़कर 80.60 रुपये प्रति लीटर हो गया। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार 11वें दिन बढ़ोतरी की। शुक्रवार को जारी अधिसूचना के मुताबिक पेट्रोल की कीमत में 31 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 33 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई।

Next Stories
1 तेल की बढ़ती कीमतों पर वित्त मंत्री की सफाई- इस पर हमारा नियंत्रण नहीं, कंपनियां करती हैं आयात
2 ऑफिस मीटिंग के बाद माइक बंद करना भूल गई लड़की, बाद में दोस्त संग करने लगी निजी बातचीत; वायरल हो रहा ऑडियो
3 तेल के बढ़ते दाम से आप कितने प्रभावित हुए? रिपोर्टर के सवाल पर भड़क गया पेट्रोल डलवा रहा शख्स
ये पढ़ा क्या?
X