scorecardresearch

Priyanka Gandhi Covid-19 Positive: प्रियंका गांधी को फिर हुआ कोरोना, बीते 24 घंटे में 25 प्रतिशत केस बढ़े,केरल, दिल्‍ली समेत जानें देशभर का हाल

Priyanka Gandhi News, Congress General Secretary Priyanka Gandhi Vadra Tests Positive For Covid For Second Time Isolating At Home: कांग्रेस नेता को दो महीने पहले भी कोविड हो गया था। इसकी वजह से वह कुछ दिनों तक सार्वजनिक कार्यक्रमों और समारोहों से दूर हो गई थीं।

Priyanka Gandhi Covid-19 Positive: प्रियंका गांधी को फिर हुआ कोरोना, बीते 24 घंटे में 25 प्रतिशत केस बढ़े,केरल, दिल्‍ली समेत जानें देशभर का हाल
प्रियंका गांधी (Express File photo)

Priyanka Gandhi Vadra Corona Positive News In Hindi: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी को फिर से कोविड ने जकड़ लिया है। उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी खुद ही सबको दीं। उन्होंने ट्वीट में बताया कि वह खुद को अलग कर ली हैं और कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करेंगी। कांग्रेस नेता को पिछले महीने भी कोविड हो गया था। इसकी वजह से वह कुछ दिनों तक सार्वजनिक कार्यक्रमों और समारोहों से खुद को दूर कर लिया था। दिल्ली, केरल समेत देश भर में बीते 24 घंटों में कोविड के 25 प्रतिशत केस बढ़े हैं।

जून की शुरुआत में, प्रियंका ने घोषणा की थी कि उनके टेस्ट में हल्के लक्षणों के साथ कोविड पॉजिटिव मिला है। तब उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, मैं घर पर हूं।” साथ ही उन्होंने लोगों से अनुरोध किया था कि संपर्क में आए लोग भी अपनी जांच करा ले।

वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी कोरोना पॉजीटिव

मंगलवार शाम को, राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी कहा कि उन्हें कोविड पॉजिटिव होने का पता चला है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी अपडेटेड आंकड़ों के अनुसार, भारत में बुधवार को 16,047 नए कोरोनोवायरस मामले मिले और 54 मौतें दर्ज हुईं। कोविड से सबसे ज्यादा मौतें केरल में हुई हैं। यहां छह लोगों की जान गई।

तमिलनाडु में मंगलवार को कोरोनो वायरस के 941 नए मामलों का पता चला है। इनमें मलेशिया से लौटे 4 और राजस्थान से आए एक यात्री भी शामिल हैं। पीड़ितों की कुल संख्या 35,54,611 हो गया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन के अनुसार, राज्य में मरने वालों की संख्या 38,033 है। राज्य में कोविड के सक्रिय मामले एक दिन पहले 9,408 से घटकर 8,911 हो गए हैं।

इस बीच केंद्र सरकार लोगों को एहतियातन15 जुलाई से 75 दिनों के लिए बूस्टर डोज मुफ्त में लगा रही है। हालांकि लोग इसके प्रति गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। इसकी वजह से बूस्टर डोज लगवाने वालों की कम संख्या दिख रही है। बुधवार सुबह तक देश में 207.03 करोड़ वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाई जा चुकी थी। जिसमें से अभी तक 11.27 करोड़ डोज लगाई गई है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 10-08-2022 at 11:08:13 am
अपडेट