ताज़ा खबर
 

देश में बढ़ रही उद्धव ठाकरे की लोकप्रियता, कांग्रेस नेता बोले- बनना चाहिए प्रधानमंत्री

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तारीफ़ करते हुए कहा कि उनको हाल ही में एक सर्वे में देश का सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री बताया गया था। इसलिए उद्धव ठाकरे को देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए।

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे न केवल महाराष्ट्र में बल्कि देश में भी लोकप्रिय हैं। इसलिए उनको देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए। (एक्सप्रेस फोटो)

पिछले दिनों महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी के घटक दलों के बीच अनबन की ख़बरें सामने आई थी। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने वाला बयान दिया था। नाना पटोले के बयान से नाराज होकर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कांग्रेस नेतृत्व से पटोले की शिकायत की थी। इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चौहान ने कहा है कि देश में उद्धव ठाकरे की लोकप्रियता बढ़ रही है, उन्हें देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए।

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तारीफ़ करते हुए कहा कि उनको हाल ही में एक सर्वे में देश का सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री बताया गया था। इसलिए उद्धव ठाकरे को देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए। अगर महाराष्ट्र से कोई नेता देश का प्रधानमंत्री बनता है तो फिर इससे अच्छी बात क्या हो सकती है। उद्धव ठाकरे न केवल महाराष्ट्र में बल्कि देश में भी लोकप्रिय हैं। उनके प्रशासन और काम करने की भी तारीफ़ की जाती है।

उद्धव ठाकरे की तारीफ़ करते करते कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान ने प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर भी ले लिया। कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का ध्यान हमेशा पब्लिसिटी करने में ही रहता है। टीकाकरण अभियान को लेकर उन्होंने कहा कि इसमें भी केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र के साथ भेदभाव किया है। लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने अपने स्तर से काम करके टीकाकरण अभियान को सुचारू रूप से चलाया है।

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का ध्यान हमेशा रिकॉर्ड बनाने में रहता है। रिकॉर्ड बनाने के लिए 4 दिन तक टीकाकरण अभियान को रोक दिया गया और पांचवें दिन उसका रिकॉर्ड बना दिया गया। कोरोना महामारी की वजह से कई लोगों ने अपनी जान गंवाई लेकिन केंद्र सरकार अभी तक मृतकों का आंकड़ा सही तरीके से पेश नहीं कर रही है।

कांग्रेस नेता के इस बयान पर भाजपा ने तंज कसा और राहुल गांधी को भी निशाने पर लिया। महाराष्ट्र भाजपा के प्रवक्ता राम कदम ने कहा कि पृथ्वीराज चौहान इस बयान को देते हुए यह भूल गए उनके नेता राहुल गांधी भी प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। इसलिए उद्धव ठाकरे को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बताना उनकी मानसिक भूल है।  

Next Stories
1 दिल्ली दंगों से जुड़े मामले में अदालत ने दिया पहला फैसला, दुकान लूटने के आरोपी को किया बरी
2 अमित शाह पर भड़के कपिल सिब्बल, बोले- चुनाव जीतने के लिए की गई जासूसी
3 जब लालू यादव ने बताई थी मोदी की ‘उपलब्धि’, कहा- हर मंत्री की हो रही निगरानी, तीन मूर्ति की सरकार
ये पढ़ा क्या?
X