ताज़ा खबर
 

पेट में दर्द की शिकायत के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम एम्स रेफर, जांच के बाद वापस भेजे गए तिहाड़

INX मीडिया केस में पी चिदंबरम फिलहाल न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। 74 साल के चिदंबरम को 21 अगस्त को सीबीआई ने नाटकीय ढंग में नई दिल्ली स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था।

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के पेट में दर्द के कारण उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में मेडिकल जांच के लिए रेफर किया गया है।(फोटो-ANI)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम को शनिवार (05 अक्टूबर) की शाम पेट दर्द की शिकायत के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रेफर किया गया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उन्हें तिहाड़ जेल प्रशासन ने सिर्फ जांच के लिए एम्स भेजा। एम्स में जांच के बाद उन्हें वापस तिहाड़ जेल भेज दिया गया। INX मीडिया केस में पी चिदंबरम फिलहाल न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। 74 साल के चिदंबरम को 21 अगस्त को सीबीआई ने नाटकीय ढंग में नई दिल्ली स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था।

बता दें कि सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें इस मामले में वित्त मंत्री रहते हुए पद का दुरुपयोग करने और INX मीडिया को लाभ पहुंचाने का आरोपी बनाया है। दो दिन पहले दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री की जमानत याचिका खारिज कर दी थी और उनकी न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी। चिदंबरम ने कोर्ट से एक वक्त घर का खाना देने की भी गुजारिश की थी जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था।

चिदंबरम ने अपनी जमानत के लिए गुरुवार (03 अक्टूबर) को सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया था लेकिन वहां से भी राहत नहीं मिल सकी। चिदंबरम के केस की पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने जस्टिस एन वी रमण की अगुवाई वाली पीठ के सामने केस की तत्काल लिस्टिंग की मांग की थी। जस्टिस रमण के अलावा उस पीठ में जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस कृष्णा मुरारी भी शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एक दिन पहले भाजपाई सीएम के साथ पिता ने की PC, अगले दिन बेटे ने खिलाफ में खोल दिया मोर्चा, लोग बोले- ड्रामेबाज
2 ‘बाबू जी धीरे चलना बड़े गड्ढे हैं इस राह में’, अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर का तंज
3 दुर्गा पूजा पंडाल में ‘नैचुरल लुक’ के लिए 300 पक्षियों को पिंजरे में बंद रखा, BJP विधायक बोले- कुछ भी गलत नहीं है
IPL 2020
X