ताज़ा खबर
 

हम दीया तो जला देंगे, पर आप डंवाडोल अर्थव्यवस्था पर कब बोलेंगे? पीएम मोदी पर चिदंबरम का निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि रविवार 5 अप्रैल को सभी लोग अपने घरों की लाइटें बंद करें और दीये, टार्च या मोबाइल फ्लैश जलाएं।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: April 3, 2020 3:29 PM
पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम। (indian express)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्हें भारत की डंवाडोल अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए महामारी विशेषज्ञों और अर्थशास्त्रियों की सलाह लेनी चाहिए। चिदंबरम ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “प्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हम आपको सुनेंगे और 5 अप्रैल को दीये जलाएंगे। लेकिन बदले में आप भी हमें, महामारी विशेषज्ञों और अर्थशास्त्रियों को सुनें।”

चिदंबरम ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के दौरान गरीबों को नजरअंदाज किया। उन्होंने सरकार से गरीबों के लिए दूसरा फाइनेंशियल असिस्टेंस प्लान (एफएपी) लाने को कहा। चिदंबरम ने आगे कहा, “आज हम आपसे दूसरी आर्थिक सहयोग योजना लाने की उम्मीद करते हैं। गरीबों की रोजीरोटी चलाने के लिए एक अच्छा समर्थन पैकेज। इसमे वे लोग भी शामिल हों, जिन्हें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पहले पैकेज के ऐलान के दौरान छोड़ दिया था। हर कामगार पुरुष और महिला, चाहे वो व्यापारी हो या दिहाड़ी कमाई वाला, आपसे ऐसे कदमं की उम्मीद करता है, जिससे गिरती अर्थव्यवस्था को संभाला जा सके और आर्थिक विकास के इंजन को दोबारा चालू किया जा सके।”

इसी बीच पी चिदंबरम के बेटे कार्ति ने भी सरकार पर इशारों में निशाना साधा। कार्ति ने ट्विटर पर लिखा, “क्या एक वूडू (कोरोनावायरस जैसी) गुड़िया में पिन चुभाने से कोई मदद मिल रही है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार सुबह 9 बजे देशवासियों को वीडियो मैसेज के जरिए संबोधित किया। पीएम ने कहा कि 5 अप्रैल यानी रविवार को लोग 9 मिनट के लिए अपने घरों की लाइट बंद कर के दीया, टॉर्च या मोबाइल का फ्लैश जलाएं। मोदी ने कहा कि इसका लक्ष्य कोरोना के अंधकार को चुनौती देना है।
Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

उन्होंने कहा कि घर के अंदर रह कर ही चारों तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा, तब प्रकाश की उस महाशक्ति का ऐलान होगा कि हम सब एक ही चीज के खिलाफ लड़ रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान इस लड़ाई में कोई भी अकेला नहीं है। देश के 130 करोड़ लोगों की ताकत हमारे साथ है। कोरोना संकट से जो अनिश्चितता और अंधकार पैदा हुआ है। उशे हमें प्रकाश से खत्म करना है। हमें संकट को खत्म करने के लिए प्रकाश को चारों दिशाओं में फैलाना है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories