ताज़ा खबर
 

मोदी पर हमला बोलते हुए मणिशंकर अय्यर ने लांघी सीमा, बताया ‘नीच किस्म का आदमी’

Mani Shankar Aiyar Statement: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला है। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए अय्यर ने सीमा ही लांघ दी और वह कुछ ज्यादा ही बोल गए।
कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर और पीएम मोदी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला है। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए अय्यर ने सीमा ही लांघ दी और वह कुछ ज्यादा ही बोल गए। अय्यर ने पीएम मोदी को नीच किस्म का आदमी तक कह दिया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अय्यर ने कहा, ‘मुझको लगता है कि यह आदमी बहुत ही नीच किस्म का आदमी है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौकों पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?’ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने पीएम मोदी द्वारा डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर के उद्घाटन के दौरान दिए गए बयान के संदर्भ में यह बात कही। पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सेंटर के उद्घाटन के दौरान अपने संबोधन में नाम लिए बिना ही कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था और कहा कि एक परिवार के फायदे के लिए डॉ. साहब के योगदानों को भुलाने की कोशिश की गई थी।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा था, ‘बाबा साहब अंबेडकर के योगदान को भूलने की और खत्म करने की कई नाकाम कोशिशें की गईं। लोगों के दिमाग पर अंबेडकर जी का प्रभाव है।’ उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि एक परिवार को आगे ले जाने के लिए अंबेडकर के योगदान को दबाने का प्रयास किया गया, लेकिन लोगों के दिमाग में बाबा साहब का प्रभाव काफी ज्यादा है, इसलिए ऐसा हो नहीं सका।

बता दें कि इससे पहले मणिशंकर अय्यर ने राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन भरने को लेकर कहा था, ‘क्या मुगल काल में चुनाव होते थे? जहांगीर के बाद शाहजहां आए, क्या किसी तरह का कोई चुनाव हुआ? शाहजहां के बाद हर कोई जानता था कि औरंगजेब ही अगले शासक होंगे।’ हालांकि बाद में अय्यर ने अपने बयान पर सफाई दी। उन्होंने कहा दोनों की तुलना नहीं की जा सकती। मुगल राज में सबको पता था कि जहांगीर के बाद शाहजहां आएंगे, लेकिन यहां राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए हर किसी को आजादी थी। यह पूरी तरह से लोकतांत्रिक प्रक्रिया थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.