ताज़ा खबर
 

कांग्रेस का आरोप- लोकसभा में विपक्ष के सदस्यों पर रखी जा रही नजर, स्पीकर से की शिकायत

कांग्रेस सदस्यों ने आज लोकसभा में अधिकारी दीर्घा (ऑफिसर गैलरी) में बैठे एक अधिकारी द्वारा विपक्षी सदस्यों पर नजर रखे जाने का आरोप लगाया जिस पर लोकसभा अध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि वह इस विषय को देखेंगी।

Author July 23, 2018 3:59 PM
प्रश्नकाल के दौरान सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि ‘‘ऑफिसर गैलरी में बैठे एक अधिकारी बार-बार उठकर इस ओर देख रहे हैं और कुछ नोट बना रहे हैं।’’

कांग्रेस सदस्यों ने सोमवार (23/07/2019) लोकसभा में अधिकारी दीर्घा (ऑफिसर गैलरी) में बैठे एक अधिकारी द्वारा विपक्षी सदस्यों पर नजर रखे जाने का आरोप लगाया जिस पर लोकसभा अध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि वह इस विषय को देखेंगी। प्रश्नकाल के दौरान सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि ऑफिसर गैलरी में बैठे एक अधिकारी बार-बार उठकर इस ओर देख रहे हैं और कुछ नोट बना रहे हैं।’’ खड़गे ने कहा कि अधिकारी दीर्घा में बैठकर नोट नहीं लिख सकते। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘नजर रखी जा रही है। इधर सांसदों की गिनती की जा रही है। उन्हें अनुमति कैसे मिली?

कांग्रेस नेता ने यह दावा भी किया कि उनके इस विषय के उठाने के बाद अधिकारी को दीर्घा से जाते हुए भी देखा गया। इस पर लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह अधिकारी दीर्घा की ओर तो नहीं देख सकतीं लेकिन इस विषय को देखेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारी उस दीर्घा में बैठ सकते हैं। इसके अलावा टीवी पर सब कुछ आ रहा है।

फिर भी वह देखेंगी। संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि ये संसदीय कार्य मंत्रालय के कर्मी हैं। उन्हें यहां बैठने की अनुमति है। मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि प्रसारण टीवी पर लाइव आ रहा है । वहां सब कुछ दिखता है । उन्होंने यह भी कहा कि ‘कोई यहां आंख मारे तो भी दिखता है ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App