ताज़ा खबर
 

कांग्रेस में बढ़ रही दरार, कपिल सिब्बल के करीबियों ने कहा, पार्टी नहीं चाहती थी हम बिहार में प्रचार करें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के करीबियों का कहना है कि पार्टी नहीं चाहती थी कि वरिष्ठ नेता बिहार में चुनाव प्रचार करें।

congress leader latest newsकांग्रेस नेता कपिल सिब्बल। (पीटीआई फोटो)

बिहार चुनाव के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाए थे। इसके बाद कांग्रेस पार्टी में नेता दो धड़ों में बंटते नजर आ रहे हैं। सिब्बल के बाद चिदंबरम ने भी पार्टी की आलोचना की है। सिब्बल के करीबी सूत्रों का कहना है कि बिहार में चुनाव प्रचार को लेकर उनपर वार करना बेकार है। दरअसल लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी नेक कहा था, ‘क्या कपिल सिब्बल बिहार या  फिर मध्य प्रदेश में प्रचार करने गए थे? उन्हें बताना चाहिए कि कैसे उन्होंने यह बात कही और कांग्रेस को मजबूत करने के लिए क्या किया।’

सिब्बल के करीबियों ने कहा कि अधीर रंजन का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जी-23 के ज्यादातर नेताओं को प्रचार से बाहर रखा गया था। दरअसल कांग्रेस के 23 नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर संगठन और इसके क्रियाकलापों पर सवाल उठाए थे। इसमें कपिल सिब्बल भी शामिल थे। इन नेताओँ के पत्र में कांग्रेस पार्टी की आंतरिक गतिविधियों और राज्यों में दुर्गति की ओर भी ध्यान खींचा गया था।

अब बिहार चुनाव के बाद एक बार फिर से कांग्रेस के अंदर कलह शुरू हो गई है। कपिल सिब्बल के बाद पी चिदंबरम ने भी आलोचना करते हुए कहा था कि पार्टी ने जमीन पर अपनी पकड़ खो दी है। इसपर चौधरी ने कहा, ‘अगर किसी को लगता है कि कांग्रेस सही पार्टी नहीं है तो वह छोड़कर कहीं और चला जाए या फिर अपनी पार्टी बना ले।’ इंडियन एक्सप्रेस को दिए गए इंटरव्यू में अधीर रंजन ने सबसे ज्यादा कपिल सिब्बल को निशाने पर लिया।

कांग्रेस के अंदर की कलह को लेकर अध्यक्ष की मदद के लिए बनी 6 सदस्यों की समिति ने भी मंगलवार को बैठक की थी। हालांकि बाद में बताया गया कि बैठक में कपिल सिब्बल को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। कांग्रेस पार्टी ने आधिकारिक रूप से सिब्बल पर कोई टिप्पणी नहीं की है। हालांकि चौधरी ने कहा था कि सिब्बल को एसी कमरे में बैठने की बजाय जमीन में उतरकर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेता ने कांग्रेस को मजबूत करने के लिए इस दिशा में क्या काम किया? सलमान खुर्शीद ने भी कपिल सिब्बल को शायरी से नसीहत दे डाली।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली के बाद हरियाणा, राजस्थान और गुजरात में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस, केंद्र ने तैनात की हाई लेवल टीम
2 पूर्वांचल खुद ही लड़ रहा छठ पर्व की लड़ाई
3 कोरोना वैक्सीन पर Pfizer का ट्रायल पूरा, एफडीए से अप्रूवल के लिए जल्द आवेदन करेगी कंपनी
यह पढ़ा क्या?
X