अपने कबूतरों को आसमान में…कांग्रेस MLA की बात पर बिफरी एंकर ने कही ये बात तो हुई तीखी बहस, किया डिबेट से बाहर

एक टीवी डिबेट में कांग्रेस नेता जीतू पटवारी की एंकर के साथ ही जबरदस्त बहस देखने को मिली। जिसके बाद कांग्रेस नेता को डिबेट से बाहर कर दिया गया।

jitu patwari, farm law, farmer protest
टीवी डिबेट में कांग्रेस नेता जीतू पटवारी के साथ एंकर की बहस (फाइल फोेटो- @jitupatwarionline)

तीन कृषि कानूनों के वापस लेने की घोषणा सरकार कर चुकी है। इसी पर चल रहे एक टीवी डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता और एंकर के बीच तीखी बहस देखने को मिली। यहां तक कि एंकर ने कांग्रेस नेता को डिबेट से बाहर कर दिया।

दरअसल आजतक पर चल रहे टीवी डिबेट में एंकर अंजना ओम कश्यप ने जब कांग्रेस नेता जीतू पटवारी से इस मामले पर सवाल पूछा तो उन्होंने एंकर पर निशाना साध दिया। जिसके बाद अंजना ओम कश्यप बिफर पड़ीं। कांग्रेस नेता ने कहा- “मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि मैं जब थोड़े दिन पहले आपको सुनता था तो आप कहतीं थीं कि तीनों काले कानून किसानों के हित के हैं। आज आपने कहा कि तीनों काले कानून किसानों के हित में वापस लिए गए”।

जीतू पटवारी अभी इतना ही बोल पाए थे कि अंजना उनके इस बयान पर बिफर गईं। एंकर ने कहा- आप वो भी सुन लेते हैं क्या, जो कहा नहीं गया हो…आप लोगों की कल्पना की कोई सीमा नहीं है। अपने कबूतरों को आसमान में उड़ाते रहिए। किसी ना किसी दिन, कहीं ना कहीं पहुंचेंगे। लेकिन मिस्टर जीतू पटवारी दो बातें आपको साफ कर दूं, हमने कृषि कानून के जो फायदे हैं, जो नुकसान हैं… दोनों दर्शकों के सामने रखा है… लेकिन आप लोग वो देख लेते हैं जो नहीं दिखाया जाता… अगर आप पार्टी की लाइन बोलेंगे तो दर्शकों का वक्त बर्बाद नहीं होगा… ज्ञान कम दीजिए।

इसके बाद कांग्रेस नेता ने कहा- “ऐसा है… आप भी ज्ञान कम दीजिए…”। इसके बाद दोनों के बीच तीखी बहस होने लगी। इसके बाद पहले जीतू पटवारी की आवाज को डाउन किया गया और फिर एंकर ने उन्हें हटा देने के लिए कहा।

बता दें कि शुक्रवार सुबह पीएम मोदी ने इन तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की है। इन कानूनों के खिलाफ किसान लगभग पिछले एक साल से आंदोलन कर रहे हैं। कई बार सरकार और किसानों की बीच वार्ता भी हुई थी, लेकिन वो सफल नहीं रही। काफी गतिरोध के बाद सरकार ने आखिकार इन कानूनों को वापस लेने की बात कही है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट