ताज़ा खबर
 

BJP ने की सावरकर को भारत रत्न देने की मांग, भड़के दिग्विजय सिंह, कहा- उन्होंने रची थी गांधी को मारने की साजिश

Bharat Ratna for Veer Savarkar, Digvijaya Singh: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने वीर सावरकर के लिए भारत रत्न की बीजेपी की मांग पर निशाना साधा है।

दिग्विजय सिंह (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के दौरान बीजेपी ने ऐलान किया था कि राज्य में उनकी सरकार दोबारा बनी तो वह वीर सावरकर को भारत रत्न देने के लिए केंद्र की मोदी सरकार को प्रस्ताव भेजेंगे। लेकिन अब इस पर राजनीति तेज हो गई है। कांग्रेस नेता और एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सत्तारूढ़ बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि सावरकर का नाम महात्मा गांधी की हत्या की साजिश में दर्ज किया गया था और बीजेपी ऐसे शख्स को भारत रत्न देना चाहती है।

क्या बोले कांग्रेस नेता: दिग्विजय सिंह ने वीर सावरकर के लिए भारत रत्न की बीजेपी की मांग पर कहा, “उनके (सावरकर) जीवन के 2 पहलू हैं। स्वतंत्रता संग्राम में उनकी भागीदारी और माफी मांगने के बाद जब वे वापस आए। उनका नाम भी महात्मा गांधी की हत्या के पीछे साजिश में दर्ज किया गया था।” बता दें कि जबसे बीजेपी ने सावरकर को भारत रत्न देने की बात कही है, तबसे विपक्ष लगातार इस मुद्दे पर भगवा पार्टी पर हमला कर रहा है।
Hindi News Today, 17 October 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार में थे दिग्विजय: एमपी के अलीराजपुर में कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार में दिग्विजय ने कहा, “मैं और कांतिलाल भूरिया दोनों ने लंबे समय तक राजनीति की। हम अब एक ऐसे युग में पहुंच गए हैं जहां हमें संन्यास ले लेना चाहिए। कांतिलाल भूरिया अपना आखिरी चुनाव लड़ रहे हैं।

मनीष तिवारी ने कसा तंज: बीजेपी के घोषणापत्र में वीर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की बात पर कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने भी तंज कसा है। उन्होंने कांग्रेस ने हिंदुत्व विचारक वीडी सावरकर को भारत रत्‍न देने की बीजेपी की मांग पर पूछा कि वह बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे को यह सम्मान देने की मांग क्यों नहीं करती? गांधी की 150वें जयंती पर इस मुद्दे पर भी गंभीरता से सोचना चाहिए।

Next Stories
1 मुंबई में 73 करोड़ के ग्राउंडवाटर चोरी में बिल्डिंग मालिक गिरफ्तार, 11 साल से टैंकर ऑपरेटरों से मिलकर गैरकानूनी ढंग से बेच रहे थे पानी
2 पिछली गलती को सुधार इस बार दिल्ली में बिना सीएम चेहरे के चुनाव लड़ेगी भाजपा! 24 अक्टूबर से शुरू होगा चुनावी आगाज
3 क्या कोई गैर मुस्लिम शख्स बना सकता है वक्फ बोर्ड? जानें- क्या कहता है कानून, क्या हैं बोर्ड के अधिकार?
ये पढ़ा क्या?
X