ताज़ा खबर
 

दिल में मनु है इसलिए स्मृति ईरानी का नाम ‘मनु स्मृति ईरानी’ होना चाहिए: कांग्रेस

हैदराबाद के दलित छात्र रोहित वेमुला के सुसाइड मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी के नात एस जयपाल रेड्डी ने ने स्मृति ईरानी पर हमला बोलते हुए उन्हें मनु स्मृति ईरानी नाम करार दिया।

Author नई दिल्ली/ हैदराबाद | April 13, 2016 11:06 AM
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयपाल रेड्डी का स्मृति ईरानी पर हमला

हैदराबाद के दलित छात्र रोहित वेमुला के सुसाइड मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी के नात एस जयपाल रेड्डी ने ने स्मृति ईरानी पर तीखा जुवानी हमला बोलते हुए उन्हें मनु स्मृति ईरानी नाम करार दिया। उन्होंने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी पर हमला बोलते कहा कि उनके दिस में मनु है इसलिए उनका नाम ‘मनु स्मृति ईरानी’ होना चाहिए बजाए स्मृति ईरानी के।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ये बातें हैदबादा में आयोजित संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती पर व्यक्त कीं। जहां पर तेलंगाना कांग्रेस की ओर से बैठक आयोजित की गई थी। उन्होंने हैदराबाद विश्वविद्यालय के दलित छात्र रोहित वेमुला की मौत पर मंत्री की आलोचना करते हुए रेड्डी ने कहा, वह ‘मनु स्मृति ईरानी’ हैं। क्योंकि उनके दिल में मनु हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा माना जाता है कि प्राचीन काल में मनु ने ही चार वर्ण वाली जाति व्यवस्था प्रस्तावित की थी।

रेड्डी ने आरएसए पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रस लीडर पंडित जवाहर लाल नेहरू और भीमराव अंबेडकर हिंदु कोड बिल को सपोर्ट करते थे, जिसका संघ फाउंडेशन, बीजेपी और दूसरे नेता विरोध करते हैं। रेड्डी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वे हिंदु कोड बिल के तत्थों को नष्ट कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App