ताज़ा खबर
 

दिल में मनु है इसलिए स्मृति ईरानी का नाम ‘मनु स्मृति ईरानी’ होना चाहिए: कांग्रेस

हैदराबाद के दलित छात्र रोहित वेमुला के सुसाइड मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी के नात एस जयपाल रेड्डी ने ने स्मृति ईरानी पर हमला बोलते हुए उन्हें मनु स्मृति ईरानी नाम करार दिया।

smriti irani, jnu, jaipal reddy, jaipal reddy on smriti irani, hrd minister, jnu controversy, kanhaiya kumar, rohith vemula suicideकांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयपाल रेड्डी का स्मृति ईरानी पर हमला

हैदराबाद के दलित छात्र रोहित वेमुला के सुसाइड मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी के नात एस जयपाल रेड्डी ने ने स्मृति ईरानी पर तीखा जुवानी हमला बोलते हुए उन्हें मनु स्मृति ईरानी नाम करार दिया। उन्होंने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी पर हमला बोलते कहा कि उनके दिस में मनु है इसलिए उनका नाम ‘मनु स्मृति ईरानी’ होना चाहिए बजाए स्मृति ईरानी के।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ये बातें हैदबादा में आयोजित संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती पर व्यक्त कीं। जहां पर तेलंगाना कांग्रेस की ओर से बैठक आयोजित की गई थी। उन्होंने हैदराबाद विश्वविद्यालय के दलित छात्र रोहित वेमुला की मौत पर मंत्री की आलोचना करते हुए रेड्डी ने कहा, वह ‘मनु स्मृति ईरानी’ हैं। क्योंकि उनके दिल में मनु हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा माना जाता है कि प्राचीन काल में मनु ने ही चार वर्ण वाली जाति व्यवस्था प्रस्तावित की थी।

रेड्डी ने आरएसए पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रस लीडर पंडित जवाहर लाल नेहरू और भीमराव अंबेडकर हिंदु कोड बिल को सपोर्ट करते थे, जिसका संघ फाउंडेशन, बीजेपी और दूसरे नेता विरोध करते हैं। रेड्डी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वे हिंदु कोड बिल के तत्थों को नष्ट कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बंबई हाइकोर्ट का BCCI से सवाल, क्या पुणे से स्थानांतरित हो सकते हैं IPL के मैच?
2 मैंने कभी नहीं कहा कि आजम को पद से हटाया जाएः UP गवर्नर
3 मोदी सरकार ने मांगा सरकारी नौकरियों में अल्पसंख्यकों की भर्ती का आंकड़ा
ये पढ़ा क्या?
X