ताज़ा खबर
 

VIDEO: कांग्रेस नेता बोले- इंदिरा गांधी ने धोखेबाजी के सिवाय कुछ नहीं किया

सोशल मीडिया पर जाटव का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वह पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के ऊपर निशाना साधते हुए दिखाई दे रहे हैं। राजस्थान के करौली में पूर्व मंत्री भरोसीलाल जाटव ने कहा कि इंदिरा गांधी ने धोखे के सिवाय कुछ नहीं दिया।

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

कांग्रेस पार्टी और पार्टी के दिग्गज नेताओं के ऊपर अगर बीजेपी का कोई नेता सवाल खड़ा करता है तो उसे राजनीति की जरूरत के तौर पर देखा जाता है, लेकिन अगर कांग्रेस का ही कोई नेता अपनी पार्टी के ऊपर सवाल खड़ा करे तो काफी हैरान करने वाला होता है। हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री भरोसीलाल जाटव ने अपनी ही पार्टी के नेतृत्व के ऊपर सवाल खड़े किए हैं। सोशल मीडिया पर जाटव का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वह पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के ऊपर निशाना साधते हुए दिखाई दे रहे हैं। राजस्थान के करौली में पूर्व मंत्री भरोसीलाल जाटव ने कहा कि इंदिरा गांधी ने धोखे के सिवाय कुछ नहीं दिया।

वायरल हो रहे वीडियो में जाटव कहते दिख रहे हैं, ‘नेहरू जी ने त्याग, तपस्या और बलिदान के समय एक अंगुली भी नहीं कटाई, स्वतंत्रता सैनानी के नाम पर… इंदिरा जी और राजीव जी ने सिवाय धोखेबाजी के कुछ नहीं किया।’

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो से कांग्रेस पार्टी की जमकर किरकिरी हो रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक भरोसीलाल ने यह बात जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथी 27 मई के दिन हुए श्रद्धांजलि कार्यक्रम में नेहरू पार्क में कही थी। हालांकि जाटव की ओर से इस तरह की बात कहने से इनकार कर दिया गया है। भरोसीलाल का कहना है कि विरोधियों ने कांग्रेस और उनकी छवि खराब करने के उद्देश्य से वीडियो को कांट-छांट कर पेश किया है। जाटव ने कहा कि उन्होंने अपने भाषण में पंडित नेहरू और इंदिरा जी को याद करते हुए उनके बलिदोनों का बखान किया था, लेकिन उनके वीडियो को तोड़मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। जाटव का कहना है कि वह कांग्रेस के सच्चे सिपाही हैं और उनके खिलाफ विरोधियों द्वारा साजिश की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App