ताज़ा खबर
 

बीजेपी के हुए सचिन पायलट- Congress नेता पीएल पुनिया ने कहा, बाद में दी सफाई

दरअसल राजस्थान में कांग्रेस सरकार में मची उथल पुथल के बीच कांग्रेस नेता पीएल पूनिया से ज्योतिरादित्य सिंधिया के ट्वीट को लेकर सवाल पूछा गया था। इस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पीएल पूनिया के मुंह ने सिंधिया ने नाम पर सचिन पायलट निकल गया।

Rajasthan govt crisis, PL punia, congress leader, Sachin Pilotकांग्रेस नेता ने वीडियो जारी कर अपने बयान पर खेद जताया। (फोटोः एएनआई)

राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर संकट के बीच कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि सचिन पायलट अब भाजपा में हैं। एनएनआई से बातचीत में कांग्रेस नेता ने यह बात कही।हालांकि, वीडियो से यह साफ है कि वह गलती से सिंधिया की जगह पायलट का नाम ले गए।

दरअसल, राजस्थान में कांग्रेस सरकार में मची उथल पुथल के बीच कांग्रेस नेता पीएल पुनिया से ज्योतिरादित्य सिंधिया के ट्वीट को लेकर सवाल पूछा गया था। सिंधिया ने सचिन पायलट को लेकर ट्वीट में लिखा था कि ये देखकर बेहद दुख हो रहा है कि मेरे पूर्व सहयोगी सचिन पायलट को भी राजस्थान के सीएम द्वारा सताया जा रहा है और दरकिनार कर दिया गया है। ये दिखाता है कि कांग्रेस में प्रतिभा और योग्यता पर कम विश्वास किया जाता है।

इस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पीएल पुनिया के मुंह ने सिंधिया ने नाम पर सचिन पायलट निकल गया। उन्होंने कहा, देखिय सचिन पायलट अब भाजपा में हैं और भारतीय जनता पार्टी का क्या रुख रहता है कांग्रेस के प्रति वो सबको जाहिर है। ऐसे में हमें उनसे अब कोई सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है।

हालांकि पुनिया ने बाद में वीडियो जारी कर अपनी जुबान फिसलने को लेकर सफाई भी दी। उन्होंने कहा कि एनएनआई ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयान पर प्रतिक्रिया पूछी थी जिसके जवाब में मेरे मुँह से सचिन पायलट का नाम निकल गया। ये सहज मानवीय भूल और ज़बान फिसलने की मामला है। सचिन पायलट खुद ही कह चुके हैं कि वे बीजेपी में नहीं जा रहे। वे अब भी कांग्रेस का हिस्सा हैं।

बहरहाल, मंगलवार को बागी तेवरों के चलते पार्टी ने पायलट को तगड़ा झटका दिया और राजस्थान के डिप्टी सीएम के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेट के पद से भी हटा दिया। इससे पहले, मीडिया रिपोर्ट्स में सचिन पायलट के हवाले से कहा गया था कि वह भाजपा में शामिल होने नहीं जा रहे हैं। वहीं, भाजपा की तरफ से भी सचिन पायलट के पार्टी में शामिल होने को लेकर अभी तक किसी भी तरह का कोई बयान नहीं आया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि पायलट भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिल सकते हैं। वही, इस तरह की भी खबरें आई हैं कि वह थर्ड फ्रंट बना सकते हैं।

Next Stories
1 20 वर्षीय युवती समेत IS से जुड़े दो गिरफ्तार, CAA मामले में गिरफ्तार कश्मीरी दंपती से जुड़े हैं तार
2 कांग्रेस का 109 विधायकों के समर्थन का दावा; मंगलवार सुबह 10 बजे फिर होगी विधायक दल की बैठक, प्रियंका गांधी हो सकती हैं शामिल
3 मध्यप्रदेश: पाला बदलने वाले विधायकों मेहरबान हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान, जानें किस मंत्री को मिला कौन सा विभाग
ये पढ़ा क्या?
X