ताज़ा खबर
 

Haryana Assembly polls: युवाओं को नौकरी नहीं तो 10000 रुपये महीने तक का भत्ता देगी कांग्रेस

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों को पंजाब सरकार के कर्मचारियों की तर्ज पर वेतनमान दिया जाएगा। भूपेंद्र सिंह हुड्डा रोहतक में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

Author चंडीगढ़ | Published on: September 22, 2019 1:19 PM
भूपेंद्र हुड्डा को हाल ही में कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया था। (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग की तरफ से राज्य की विधानसभा चुनाव तारीखों की घोषणा से बाद से हरियाणा कांग्रेस चुनाव की तैयारियों में जोरशोर से जुट गई है। पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शनिवार को कहा कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह या तो बेरोजगार ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट डिग्रीधारी युवाओं को रोजगार देगी यार फिर उन्हें क्रमशः 7000 और 10000 हजार रुपये मासिक भत्ता देगी।

हु्ड्डा ने कहा कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस बुजुर्ग लोगों को 5000 रुपये पेंशन देने के साथ ही किसानों का कर्ज माफ करेगी। इसके अलावा दो एकड़ तक की भूमि वाले किसानों को मुफ्त में बिजली उपलब्ध कराई जाएगी। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों को पंजाब सरकार के कर्मचारियों की तर्ज पर वेतनमान दिया जाएगा। भूपेंद्र सिंह हुड्डा रोहतक में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

इससे पहले चुनाव आयोग ने शनिवार को राज्य में 21 अक्टूबर को चुनाव करवाने की घोषणा की थी। मतदान के बाद वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी। हुड्डा को हाल ही में कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया था। उन्होंने कानून और व्यवस्था, किसानों के मुद्दों के साथ ही बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। हुड्डा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पांच साल के शासन काल में विरोध प्रदर्शन के दौरान 80 लोगों की मौत के मामले को भी उठाया।

चुनाव की तैयारियों को लेकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश कांग्रेस समिति की अध्यक्ष कुमारी सैलजा राज्यभर में दौरा कर पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इसके साथ ही चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा कार्यकर्ताओं से ‘परीक्षा का समय आ गया है’ का हवाला देते हुए कड़ी मेहनत करने की बात कह रही हैं।

सैलजा ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर सरकार की गलत नीतियों के कारण राज्य के युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो गया है। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में भाजपा सरकार ने राज्य को भारी क्षति पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों के लिए हमें इस अहंकार वाली सरकार को बाहर करने के लिए हाथ मिलाना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories