ताज़ा खबर
 

गुजरात: कांग्रेस छोड़ने वाले अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह जाला ने थामा बीजेपी का हाथ

कांग्रेस छोड़ने वाले अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह जाला ने भारती जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम लिया। अल्पेश और जाला पार्टी नेतृत्व से नाखुथ थे।

Ahmedabad, Alpesh Thakor, Dhaval Singh Zala, join Bharatiya Janata Party, BJP, Gujarat BJP, President Jitu Vaghaniअल्पेश ठाकोर और धवल सिंह जाला। फोटो: ANI

एकतरफ जहां कर्नाटक में बागी विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही तो दूसरी तरफ गुजरात में पार्टी को गुरुवार (18 जुलाई 2019) को बड़ा झटका लगा। कांग्रेस छोड़ने वाले अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह जाला ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम लिया। दोनों नेता गुजरात बीजेपी अध्यक्ष जीतू वाघाणी की मौजूदगी में  बीजेपी में शामिल हुए। वाघाणी ने दोनों को केसरिया खेस भी पहनाया।

इस दौरान वाघाणी ने कहा कि बीजेपी विचारधारा वाली पार्टी है, उसमें आने वाले भी उसी विचारधारा को अपना लेते हैं। वहीं अल्पेश ने कहा कि कांग्रेस अपनी विचारधारा से भटक चुकी है। वह अब गरीबों की बात नहीं करती बल्कि स्वार्थ की राजनीति करती है।

मालूम हो कि अल्पेश और जाला पार्टी नेतृत्व से नाखुथ थे। उन्होंने बीती पांच जुलाई को राज्यसभा उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ मतदान के बाद गुजरात विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। दरअसल, गांधीनगर स्थित विधानसभा परिसर में सुबह गुजरात की दो राज्यसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी। बीजेपी ने विदेश मंत्री एस.जयशंकर और ओबीसी नेता जुगल जी ठाकोर को मैदान में उतारा था, जबकि कांग्रेस की ओर से चंद्रिका चुडास्मा और गौरव पांड्या उम्मीदवार बनाए गए थे।

ठाकोर ने विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद कहा था, ‘मैंने अपना वोट ईमानदार राष्ट्रीय नेतृत्व को दिया है, जो देश को एक नए मुकाम पर ले जाना चाहते हैं। मैंने अपनी अंतरात्मा के अनुसार वोट दिया है।” ओबीसी नेता के मुताबिक, “कांग्रेस में मुझे मानसिक तनाव के अलावा कुछ नहीं मिला। मैं अब उस बोझ से मुक्त हूं।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 13 साल की बच्ची संग रेप कर हो गया था फरार, दो साल बाद इस महिला IPS ने सऊदी से धर लाया
2 दिल्ली में CM उम्मीदवार कौन? बीजेपी में अटका सबसे बड़ा पेंच
3 Kerala Monsoon Bumper Lottery BR-68 Results: इन विजेताओं को मिली 5 करोड़ रुपए तक की इनाम राशि
ये पढ़ा क्या?
X