ताज़ा खबर
 

CM रहते MSP की लीगल करने की उठाई थी तब मांग, कांग्रेसी नेता ने BJP से दागा सवाल- प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री मोदी की क्यों मान नहीं रहे बात?

खिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि प्रधान मंत्री मोदी, मुख्य मंत्री मोदी की बात क्यों नहीं मांग रहे हैं। मोदीजी कमेटी के चेयरमैन थे तब CM रहते हुए उन्होने खुद कहा था एमएसपी जरूरी है। इसे लीगल करने की मांग उठाई थी।"

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: December 26, 2020 4:42 PM
farm bill, msp, TV debateकांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा।

केंद्र सरकार के कृषि क़ानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन 31वें दिन भी जारी है। सरकार लगातार किसानों को समझाने बुझाने का प्रयास कर रही है, मगर अबतक किसान सरकार की बात मानने के बजाय कृषि कानूनों को खत्म करने पर अड़े हैं। किसानों के आंदोलन को लेकर न्यूज़ चैनलों में रोजाना टीवी डिबेट भी देखने को मिल रहे हैं। न्यूज़ 18 इंडिया के ‘आर-पार’ शो में ऐसी ही एक डिबेट चल रहा था। जिसमें कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

कांग्रेस नेता ने कहा बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी से कहा “आप झूठ बोल रहे हैं। अपने कोर्ट में कहा है कि हम एमएसपी नहीं दे सकते। इसी बात को संसद में जेटली ने भी कही थी।” अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि प्रधान मंत्री मोदी, मुख्य मंत्री मोदी की बात क्यों नहीं मांग रहे हैं। मोदीजी कमेटी के चेयरमैन थे तब CM रहते हुए उन्होने खुद कहा था एमएसपी जरूरी है। इसे लीगल करने की मांग उठाई थी।”

कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह कहा “किसानों को बिल समझाने में बीजेपी ख़र्च कर रही लाखों-करोड़ों पर मोदीजी अपनी चौखट पर बैठे किसानों से नहीं कर रहे हैं बात, मोदीजी किसानों की बात ज़रूर करते हैं पर मुँह में राम और मन में नाथूराम वाले लोग हैं ये।”

बता दें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लागू किए गए तीनों कृषि बिल लागू कर दिए गए हैं। राज्य में किसी को भी इस कानून को लेकर कोई कंफ्यूजन नहीं है। प्रदेश के सभी 313 ब्लॉक में ट्रेनिंग कैंप ऑर्गेनाइज किए जाएंगे। जिससे कि हमारे किसान इस बिल को अच्छी तरह से समझ सकें और इसका पूरा-पूरा फायदा उठा सकें।

Next Stories
1 किसान आंदोलनः राहुल बाबा जैसों को पता ही नहीं भिंडी कैसे लगती है, CM शिवराज का तंज; अर्णब बोले- भिंडी भी नहीं पता होगा उन्हें
2 किसान आंदोलनः क्रिसमस पर प्रदर्शन में लगा गोलगप्पे का लंगर, ऐसे हुआ शुरू
3 बंगालः BJP में गए सुनील मंडल के दफ्तर पर हंगामा! TMC कार्यकर्ताओं ने विरोध में दिखाए काले झंडे
ये पढ़ा क्या?
X