ताज़ा खबर
 

संसद में फिर फिसली Congress के अधीर रंजन चौधरी की जुबां, PM को बताया भोगी, J&K व PoK पर कही ये बात

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता इससे पहले BJP की तुलना 'रावण की संतान' से करा चुके हैं, जिसे लेकर तब जबरदस्त हंगामा खड़ा हुआ था।

Adhir Ranjan Chowdhury, Congress, BJP, NDA, Narendra Modi, Bhogi, Yogi, Swami Vivekanand, J&K, PoK, National Newsलोकसभा में अध्यक्ष को संबोधित करते हुए कांग्रेसी नेता अधीर रंजन चौधरी। (फोटोः LSTV/ANI)

Loksabha में Congress संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी की फिर से जुबां फिसली है। बुधवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना स्वामी विवेकानंद कराई। सदन में उन्होंने कहा कि विवेकानंद योगी थे। वहीं, पीएम मोदी के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए उन्हें भोगी बता दिया।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में चौधरी बोले थे कि मंगलवार को भाजपा सदस्य सत्यपाल सिंह ने पीएम की तुलना विवेकानंद से की थी, जिनका नाम नरेंद्र नाथ दत्त था।

चौधरी ने आगे कहा, “कोई किसी की तुलना किसी से भी कर सकता है। उसका अधिकार है, लेकिन नरेंद्र नाथ दत्त (विवेकानंद) आध्यात्मिक युग में थे और योगी थे, जबकि आज हम भौतिक युग में हैं।” कांग्रेसी नेता ने इसी दौरान पीएम के लिए भोगी शब्द इस्तेमाल किया था।

चौधरी द्वारा पीएम के लिए इस शब्द का इस्तेमाल करने पर BJP सदस्यों ने आपत्ति जताई। बाद में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस शब्द को कार्यवाही से हटाने का निर्देश दिया। हालांकि, चौधरी अपनी बात दोहराते रहे और बाद में उन्होंने कहा कि हम सब भौतिक युग में रहते हैं। भाजपा के निशिकांत दुबे एवं अन्य सदस्यों ने उनकी बात का विरोध किया।

उन्होंने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने का जिक्र भी किया। और, कहा कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है, पर अब इसका अंतरराष्ट्रीयकरण हो गया है। तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल दिया गया है। हम कश्मीर जाना चाहते हैं, पर अनुमति नहीं दी जाती है।

आगे मोदी सरकार की विदेश नीति पर प्रहार करते हुए कांग्रेस नेता बोले- पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से होकर चीन सीपेक आर्थिक गलियारे के निर्माण कर रहा है, जिसमें नेपाल और म्यामांर के शामिल होने की बात भी सामने आई है।

बकौल चौधरी, “विदेश मंत्रालय का पूरा संसाधन दुनिया को यह समझाने में लगा है कि कश्मीर हमारा है और सीएए हमारा आंतरिक मामला है । जबकि दूसरे मुद्दों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।” कांग्रेसी नेता ने आगे कहा- संसद में एक प्रस्ताव लाया जाए, जिसमें यह कहा जाना चाहिए कि पाक के कब्जे वाले कश्मीर को भारत के कब्जे में लिया जाए। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शाहीन बाग में फायरिंग करने वाले को AAP सदस्य बताने पर पुलिस अधिकारी को EC का नोटिस, चुनाव ड्यूटी से भी हटाया
2 Delhi Elections: राहुल गांधी का जुबानी वार- 6 महीने बाद घर से भी नहीं निकल पाएंगे PM मोदी, युवा लगाएगा डंडे से मार
3 डिबेट में मुस्लिम पैनलिस्ट बोले- BJP को राम के नाम पर सत्ता का लालच, संबित पात्रा ने कहा- बम मत गिराओ
IPL 2020
X