ताज़ा खबर
 

वाट्सएप पर 2000 कर्मचारियों को निकाला, पीएम केयर्स फंड में दे रहे 21 करोड़ का दान, कांग्रेस नेता ने लगाया आरोप

ट्वीट में बताया गया है कि "इंडिया बुल्स ने पीएम केयर फंड में 21 करोड़ रुपए दान किए हैं। साल 2014 से इंडिया बुल्स भाजपा को डोनेशन के रुप में करोड़ो रुपए दे चुकी है।

indiabullsइंडियाबुल्स कंपनी पर आरोप है कि उसने अपने 2000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।

एक कंपनी द्वारा अपने 2000 कर्मचारियों को वाट्सएप कॉल द्वारा नौकरी से निकालने का मामला सामने आया है। हैरानी की बात ये है कि इस कंपनी द्वारा हाल ही में पीएम केयर फंड में 21 करोड़ रुपए का दान दिया गया है। इस बात की जानकारी एक कांग्रेस नेता द्वारा दी गई है। कर्नाटक में कांग्रेस के सोशल मीडिया हेड रहे श्रीवत्सा ने अपने एक ट्वीट में बताया कि “इंडिया बुल्स ने अपने 2000 कर्मचारियों को वाट्सएप कॉल द्वारा नौकरी से निकाल दिया है।”

ट्वीट में बताया गया है कि “इंडिया बुल्स ने पीएम केयर फंड में 21 करोड़ रुपए दान किए हैं। साल 2014 से इंडिया बुल्स भाजपा को डोनेशन के रुप में करोड़ो रुपए दे चुकी है। ट्वीट के अनुसार, 2000 परिवार परेशान हैं लेकिन अगर आप इस पर सवाल उठाते हैं तो आपके खिलाफ एफआईआर कर दी जाएगी।”

कांग्रेस नेता द्वारा अपने ट्वीट के साथ एक वाट्सएप कॉल की रिकॉर्डिंग का वीडियो भी साझा किया गया है, जिसमें कंपनी के अधिकारी एक कर्मचारी को कॉल कर बता रहे हैं कि उनका कंपनी में काम का आखिरी दिन 31 मई तक है। यदि वह इस्तीफा दे देंगे तो कंपनी की तरफ से उन्हें 31 मई तक की सैलरी और एक्सपीरियंस लेटर दिया जाएगा और अगर वह इस्तीफा नहीं करते हैं तो कंपनी उन्हें टर्मिनेट भी कर सकती है।

कोरोनावायरस के चलते जारी लॉकडाउन में कई कंपनियों की वित्तीय हालत बिगड़ गई है। जिसके चलते कंपनियों द्वारा बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छंटनी की जा रही है। अब इस लिस्ट में इंडियाबुल्स का नाम भी जुड़ गया है। इंडिया बुल्स में करीब 26 हजार कर्मचारी काम करते हैं। कर्मचारियों का आरोप है कि कंपनी ने उन्हें तीन महीने का नोटिस दिए बिना नौकरी से निकाला है।

पता चला है कि जो कर्मचारी नौकरी छोड़ने के लिए तैयार नहीं हुए हैं, उन्हें कंपनी ने दूर-दराज के इलाकों में ट्रांसफर कर दिया है। मतलब नोएडा में काम कर रहे कर्मचारी को दक्षिण भारत के किसी इलाके में ट्रांसफर कर दिया गया है और उन्हें 25 मई तक ड्यूटी ज्वाइन करने के निर्देश दिए गए हैं। लॉकडाउन के चलते जो कि बहुत मुश्किल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Viral Video: तपती गर्मी में शख्स ने किंग कोबरा के मुंह पर शख्स ने बाल्टी से डाला पानी, फिर हुआ कुछ ऐसा
2 डोकलाम की तरह लद्दाख में भी लंबा खिंच सकता है भारत-चीन विवाद, दोनों तरफ की सेनाओं ने बनाए बंकर
3 कानून सिर्फ आम के लिए? फ्लाइट से बेंगलुरू पहुंचे केंद्रीय मंत्री, क्वारंटीन प्रक्रिया से ‘बच’ निकल गए कार से